Arenacakes

Blog

Uncategorized

IND vs ENG: 22 साल से चेन्नई में नहीं हारा है भारत, जानिए पहले टेस्ट में क्या हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन

India vs England, 1st Test: भारत और इंग्लैंड के बीच कल यानी शुक्रवार से चेन्नई के चेपक स्टेडियम में चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाएगा. इंग्लैंड की टीम पिछले 35 साल में कभी भी चेपक मैदान पर जीत दर्ज नहीं कर पाई है. वहीं टीम इंडिया का चेपक मैदान पर बेहद ही शानदार रिकॉर्ड है. इस मैदान पर भारतीय टीम को पिछले 22 साल में कभी भी हार का सामना नहीं करना पड़ा है.

इंग्लैंड की टीम आखिरी बार 1985 में भारत को चेपक में हराने में कामयाब हुई थी. उसके बाद से दोनों टीमों के बीच इस मैदान पर तीन बार टक्कर हुई है और हर बार बाजी टीम इंडिया के हाथ ही लगी है. 2016 में आखिरी बार जब दोनों टीमें इस मैदान पर भिड़ी थी तो भारत ने पारी और 75 रन से बाजी मारी थी.

1999 में टीम इंडिया को मिली थी हार

भारतीय टीम को आखिरी बार 1999 में चेन्नई के चेपक मैदान पर हार का सामना करना पड़ा था. पाकिस्तान की टीम ने बेहद ही कड़े मुकाबले में इंडिया को 12 रन से हराया था. इस मैच के बाद से इंडिया ने चेन्नई में 8 मुकाबले खेले हैं जिनमें से पांच में उस जीत मिली है जबकि तीन मैच ड्रॉ रहे हैं.

पहले टेस्ट में यह हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन

चेपक स्टेडियम की पिच को देखते हुए टीम इंडिया पहले टेस्ट में तीन स्पिनर्स को अपनी प्लेइंग इलेवन में शामिल कर सकता है. आर अश्विन के साथ-साथ वॉशिंगटन सुंदर और कुलदीप यादव भारतीय टीम का हिस्सा हो सकते हैं. वहीं अनुभवी इशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह तेज गेंदबाजी आक्रामण की अगुवाई कर सकते हैं. इसके अलावा रोहित शर्मा और शुभमन गिल पारी की शुरुआत करेंगे. वहीं चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे मिडिल ऑर्डर संभालेंगे. विकेटकीपिंग का जिम्मा ‘गाबा’ के हीरो ऋषभ पंत को मिल सकता है.

भारतीय टीम- रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, आर अश्विन, कुलदीप यादव, इशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह.

यह भी पढ़ें- 

IND vs ENG: पहले टेस्ट के लिए इंग्लिश टीम में शामिल हुए ओली पोप, चोटिल जैक क्रॉले बाहर

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply