Arenacakes

Blog

Uncategorized

IND Vs ENG: 35 साल से इंग्लैंड को चेन्नई में नहीं मिली जीत, अश्विन साबित होंगे तुरुप का इक्का

टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच पांच फरवरी से चेन्नई के चेपक स्टेडियम में चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाएगा. इंग्लैंड की टीम पिछले 35 साल में कभी भी चेपक मैदान पर जीत दर्ज नहीं कर पाई है. वहीं टीम इंडिया का चेपक मैदान पर रिकॉर्ड बेहद ही शानदार है और उसे पिछले 22 साल में कभी भी चेन्नई में हार का सामना नहीं करना पड़ा है.

इंग्लैंड की टीम आखिरी बार 1985 में इंडिया को चेपक में हराने में कामयाब हुई थी. उसके बाद से दोनों टीमों के बीच इस मैदान पर तीन बार टक्कर हुई है और हर बार बाजी टीम इंडिया के हाथ ही लगी है. 2016 में आखिरी बार जब दोनों टीमें इस मैदान पर भिड़ी थी तो टीम इंडिया पारी और 75 रन से बाजी मारने में कामयाब रही.

1999 में टीम इंडिया को मिली थी हार

टीम इंडिया को आखिरी बार 1999 में चेन्नई के चेपक मैदान पर हार का सामना करना पड़ा था. पाकिस्तान की टीम ने बेहद ही कड़े मुकाबले में इंडिया को 12 रन से हराया था. इस मैच से बार इंडिया ने चेन्नई में 8 मुकाबले खेले हैं जिनमें से पांच में उस जीत मिली है जबकि तीन मैच ड्रॉ रहे हैं.

अश्विन का रिकॉर्ड है शानदार

चेन्नई के चेपक मैदान पर भारत के स्टार स्पिनर आर अश्विन का रिकॉर्ड बेहद ही शानदार है. अश्विन ने अब तक चेपक में दो टेस्ट मैच खेले हैं और 13 विकेट अपने नाम किए हैं. टीम इंडिया को हालांकि रवींद्र जडेजा की कमी पहले मुकाबले में खल सकती है.

चेन्नई की पिच को स्पिनर्स के लिए मददगार माना जाता है. इसी को देखते हुए टीम इंडिया पहले टेस्ट में तीन स्पिनर्स के साथ मैदान में उतर सकती है. आर अश्विन का खेलना पूरी तरह से तय है. इसके अलावा टीम इंडिया कुलदीप यादव, वॉशिंगटन सुंदर और अक्षर पटेल में से कहीं दो गेंदबाजों को प्लेइंग 11 में मौका दे सकती है.

IND Vs ENG: हार्दिक पांड्या को प्लेइंग 11 में नहीं मिलेगी जगह, लेकिन इस वजह से हुआ है टीम में चयन

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply