Arenacakes

Blog

Uncategorized

BCCI के नए फिटनेस टेस्ट में 6 खिलाड़ी फेल हुए, बोर्ड के सामने खड़ी हुई बड़ी समस्या

इंग्लैंड के खिलाफ लिमिटिड ओवर सीरीज से पहले बीसीसीआई का नया फिटनेस टेस्ट एक बार फिर से चर्चा में आ गया है. बीसीसीआई ने हाल ही में यो यो टेस्ट के अलावा खिलाड़ियों के सामने एक और फिटनेस टेस्ट पास करने की चुनौती रखी है. बीसीसीआई के नए फिटनेस टेस्ट में खिलाड़ियों को 8 मिनट 15 सेकेंड में दो किलोमीटर की रेस पूरी करनी है. लेकिन 6 खिलाड़ी इंग्लैंड के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज से पहले नया फिटनेस टेस्ट पास करने में फेल हो गए हैं.

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई ने 20 खिलाड़ियों को नए फिटनेस टेस्ट के लिए बुलाया था. संजू सैमसन, इशान किशन, राहुल तेवतिया, नितेश राणा, सिद्धार्त कौल और जयदेव उनादकट बीसीसीआई के नए फिटनेस टेस्ट को पास नहीं कर पाए हैं.

रिपोर्ट में दावा किया गया है कि इन सभी खिलाड़ियों को इस पहले नेशनल क्रिकेट एकेडमी में फिटनेस टेस्ट के लिए बुलाया गया था. चूंकि यह टेस्ट पहली बार लिया गया है इसलिए इन सभी खिलाड़ियों को फिटनेस टेस्ट पास करने का एक मौका और दिया जाएगा.

ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद रखा गया नया फिटनेस टेस्ट

कोरोना वायरस की वजह से खिलाड़ियों को लंबे समय तक मैदान से दूर रहना पड़ा. इस बात का असर खिलाड़ियों की फिटनेस पर पड़ा है. आईपीएल और ऑस्ट्रेलिया दौरे पर इंडिया के कई क्रिकेटर्स चोटिल हुए. इसी परेशानी को देखते हुए बीसीसीआई ने यो यो टेस्ट के अलावा पिछले महीने खिलाड़ियों के लिए नया फिटनेस टेस्ट रखने का एलान किया.

IND Vs ENG: अक्षर पटेल खेलेंगे दूसरा टेस्ट, इन दो खिलाड़ियों की हुई टीम से छुट्टी

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply