Arenacakes

Blog

Uncategorized

IND Vs ENG Live Score Updates: इंडिया की खराब शुरुआत, 86 रन पर पांच विकेट गिरे

IND vs ENG Chennai Test LIVE Cricket Score Updates: चेन्नई के चेपक मैदान पर खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में दो दिन के खेल में ही टीम इंडिया मुकाबले में अपनी पकड़ बेहद मजबूत कर चुकी है. दूसरे दिन के खेल का अंत होने तक टीम इंडिया ने दूसरी पारी में एक विकेट के नुकसान पर 54 रन बना लिए हैं और उसके पास कुल 249 रन की बढ़त हो चुकी है. दिन के खेल का अंत होने तक रोहित शर्मा 25 और पुजारा 7 रन बनाकर नाबाद हैं.

 

इंडिया ने दूसरे टेस्ट में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था. दूसरे टेस्ट के दोनों दिन पूरी तरह से टीम इंडिया के नाम रहे हैं. इंडिया ने पहली पारी में 329 रन बनाए. इसके जवाब में इंग्लैंड की पहली पारी को सिर्फ 134 रन पर ही समेट दिया.

 

भारतीय स्पिनर्स के सामने इंग्लैंड का कोई भी बल्लेबाज टिक नहीं पाया. इंग्लैंड की तरफ से पहली पारी में किसी भी बल्लेबाज ने अर्धशतक नहीं लगाया. आर अश्विन ने 43 रन देकर पांच विकेट लिए. अपना डेब्यू मैच खेल रहे अक्षर पटेल 40 रन देकर दो बल्लेबाजों को पवेलियन भेजने में कामयाब रहे.

 

स्पिनर्स के लिए मददगार पिच पर भारतीय तेज गेंदबाजों को भी कामयाबी मिली. इशांत शर्मा ने पांच ओवर में ही दो विकेट हासिल किए. मोहम्मद सिराज ने इंडिया में डाली गई अपनी पहली गेंद पर विकेट हासिल कर इतिहास रचा. इंग्लैंड की ओर से सिर्फ बेन फोक्स ही संघर्ष करते दिखाई दिए. फोक्स ने 42 रन की नाबाद पारी खेली.

 

दूसरी पारी में टीम इंडिया के स्टार युवा शुभमन गिल एक बार फिर से नाकाम रहे. शुभमन गिल ने 14 रन बनाए और वह लीच की गेंद पर एलबीडबल्यू आउट होकर पवेलियन वापस लौटे. रोहित और पुजारा ने हालांकि कोई और विकेट नहीं गिरने दिया.

 

टीम इंडिया को चार टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में इंग्लैंड के हाथों 227 रन से करारी हार का सामना करना पड़ा था. अगर टीम इंडिया इस मैच में जीत दर्ज कर लेती है तो इस साल जून में होने वाले आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने की उसकी उम्मीदें जिंदा रहेंगी.

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply