Arenacakes

Blog

Uncategorized

IPL 2021 Auction: सबसे ज्यादा कीमत में बिकने वाले तीसरे विदेशी बने Kyle Jamieson, RCB ने 15 करोड़ में खरीदा

IPL 2021 Auction: न्यूजीलैंड के लंबे कद के फास्ट बॉलर काइल जैमीसन आईपीएल 2021 की ऑक्शन में मालामाल हो गए हैं. 6.6 फीट लंबे इस तेज गेंदबाज को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 15 करोड़ की मोटी रकम में खरीदा. इसके साथ ही वह आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा कीमत में बिकने वाले तीसरे विदेशी खिलाड़ी बन गए हैं.

जैमीसन ने फरवरी 2020 में भारत के खिलाफ ही अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया था. अपनी पहली ही सीरीज में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था. हालांकि, किसी ने भी उम्मीद नहीं की थी कि इस तेज गेंदबाज को आईपीएल की नीलामी में इतनी मोटी रकम में खरीदा जाएगा.

मॉरिस हैं सबसे महंगे खिलाड़ी

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के बॉलिंग ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा कीमत में बिकने वाले खिलाड़ी हैं. उन्हें राजस्थान रॉयल्स ने आज ही 16.25 करोड़ रुपये में खरीदा. इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस हैं. उन्हें पिछले सीज़न की नीलामी में कोलकाता नाइट राइडर्स ने 15.50 करोड़ में खरीदा था. वहीं तीसरे नंबर पर ग्लेन मैक्सवेल का नाम आता है. मैक्सवेल को आज ही आरसीबी ने 14.25 करोड़ में खरीदा है.

तेज गेंदबाजों के नाम रही है आईपीएल 2021 की नीलामी

आईपीएल 2021 की नीलामी अभी तक तेज गेंदबाजों के नाम रही. काइल जैमीसन, झाय रिचर्डसन, राइली मेरीडिथ और क्रिस मॉरिस अब तक काफी मोटी रकम में बिके हैं. मॉरिस को राजस्थान ने 16.25 करोड़ में, रिचर्डसन को पंजाब किंग्स ने 14 करोड़ रुपये में, राइली मेरीडिथ (Riley Meredith) को पंजाब किंग्स ने आठ करोड़ में खरीदा है.

सात करोड़ में बिके मोईन अली

वहीं इंग्लैंड के स्पिन ऑलराउंडर मोईन अली को चेन्नई सुपर किंग्स ने सात करोड़ रुपये में खरीदा है. मोईन आईपीएल 2020 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम का हिस्सा थे, लेकिन अब वह एमएस धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स की टीम में खेलते दिखेंगे. वहीं बांग्लादेश के स्पिन ऑलराउंडर शाकिब अल हसन को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 3.20 करोड़ में खरीदा है. शाकिब पिछले साल इस लीग का हिस्सा नहीं थे. शाकिब का बेस प्राइज़ दो करोड़ रुपये था.

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply