Arenacakes

Blog

Uncategorized

IPL 2021: जहीर खान का बड़ा बयान, कहा- अर्जुन तेंदुलकर पर हमेशा रहेगा सचिन के बेटे होने का प्रेशर

IPL 2021: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के इतिहास की सबसे सफल फ्रेंचाइज़ी मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2021 की नीलामी में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिगग्ज बल्लेबाज़ सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के बेटे अर्जुन तेंदुलकर (Arjun Tendulkar) को उनके बेस प्राइज़ 20 लाख रुपये में खरीदा. इसके बाद से ही अर्जुन सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बने हुए हैं. इस बीच मुंबई इंडियंस के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट जहीर खान (Zaheer Khan) ने अर्जुन को खरीदने को लेकर अपनी बात रखी है. साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि मुंबई ने क्यों अर्जुन को टीम में शामिल किया है.

आईपीएल 2021 की नीलामी खत्म होने के बाद जहीर खान ने कहा, “अर्जुन (तेंदुलकर) बहुत ही मेहनती है. वह काफी कुछ सीखना चाहता है. उसके ऊपर हमेशा सचिन तेंदुलकर के बेटे होने का प्रेशर रहेगा. उसे इसी के साथ जीना होगा.”

इस पूर्व तेज गेंदबाज ने आगे कहा, “यह पहला मौका नहीं है, जब अर्जुन टीम के साथ होगा. इससे पहले आईपीएल 2020 में भी वह नेट गेंदबाज के रूप में टीम के साथ यूएई गया था.”

MI की जर्सी पहनने के लिये बेकरार हैं अर्जुन

गौरतलब है कि अर्जुन तेंदुलकर मुंबई इंडियंस के साथ इंडियन प्रीमियर लीग में अपने डेब्यू के लिये बेकरार हैं और उन्होंने खिलाड़ियों की नीलामी में पांच बार की चैम्पियन द्वारा चुने जाने के बाद उन पर भरोसा दिखाने के लिये कोचों का शुक्रिया भी अदा किया.

अर्जुन ने मुंबई इंडियंस के ट्विटर हैंडल पर वीडियो संदेश पोस्ट करते हुए कहा, ‘‘बचपन से ही मैं मुंबई इंडियंस का बड़ा प्रशंसक रहा हूं. मैं कोचों और सहयोगी स्टाफ का आभार व्यक्त करना चाहूंगा जिन्होंने मुझ पर भरोसा दिखाया. मैं मुंबई इंडियंस पलटन से जुड़ने के लिये रोमांचित हूं और नीली व सुनहरी जर्सी पहनने का इंतजार नहीं कर सकता.’’

नीलामी में मुंबई इंडियंस ने खरीदे कुल सात खिलाड़ी

आईपीएल 2021 की नीलामी में मुंबई इंडियंस ने अर्जुन तेंदुलकर के अलावा छह अन्य खिलाड़ियों को भी खरीदा. इसमें ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज नाथन कुल्टर नाइल, न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज एडम मिल्ने, अनुभवी भारतीय लेग स्पिनर पीयूष चावला, कीवी ऑलराउंडर जेम्स नीशम, अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ी युधवीर चरक और दक्षिण अफ्रीका के अनकैप्ड विस्फोटक बल्लेबाज़ मार्को जानसेन का नाम शामिल है.

Mumbai Indians Full Squad: रोहित शर्मा, आदित्य तारे, अनमोलप्रीत सिंह, अनुकुल रॉय, धवल कुलकर्णी, हार्दिक पांड्या, इशान किशन, जसप्रीत बुमराह, क्रिस लिन, सौरभ तिवारी, मोहसिन खान, नाथन कूल्टर नाइल, पीयूष चावला, एडम मिल्ने, जेम्स नीशम, अर्जुन तेंदुलकर, मार्को जानसेन, युधवीर सिंह, जयंत यादव, किरोन पोलार्ड, क्रुनाल पांड्या, क्विंटन डी कॉक, राहुल चाहर, सूर्यकुमार यादव, ट्रेंट बोल्ट.

यह भी पढ़ें- 

IPL 2021: विराट कोहली से लेकर एमएस धोनी तक, जानें सभी टीमों के कप्तानों की सैलरी

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply