Arenacakes

Blog

Uncategorized

Australian Open 2021: नोवाक जोकोविच ने रचा इतिहास, रिकॉर्ड 9वीं बार जीता ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब, करियर का 18वां ग्रैंडस्लैम

Australian Open 2021: सर्बिया के स्टार खिलाड़ी नोवाक (Novak Djokovic) जोकोविच ने इतिहास रच दिया है. उन्होंने रिकॉर्ड 9वीं बार ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब जीता है. यह जोकोविच का 18वां ग्रैंडस्लैम खिताब है. जोकोविच ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि उन्हें क्यों दुनिया का नंबर वन टेनिस खिलाड़ी कहा जाता है.

जोकोविच ने फाइनल मुकाबले में डेनियल मेदवेदेव को 7-5, 6-2, 6-2 से हराकर अपने करियर का 18वां ग्रैंडस्लैम खिताब जीता. पूरे मैच के दौरान जोकोविच अपने विरोधी डेनियल मेदवेदेव से काफी आगे नजर आए.

लगातार दूसरी बार जीता खिताब

विश्व के नंबर-1 खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने फाइनल मुकाबले में चौथी सीड रूस के डेनिल मेदवेदेव को हराकर आज साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन पुरुष एकल वर्ग का खिताब लगातार दूसरी बार जीत लिया. टूर्नामेंट की आधिकारिक वेबसाइट एयूएसओपन डॉट कॉम के अनुसार, जोकोविच ने एक घंटे 53 मिनट तक चले मुकाबले में मेदवेदेव को लगातार सेटों में 7-5, 6-2 और 6-2 से हराया.

जोकोविच ने इससे पहले 2020 में ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थीम को हराया था. जोकोविच के करियर का यह नौवां ऑस्ट्रेलियन ओपन और कुल 18वां ग्रैंड स्लैम खिताब है.


AuthenticCapitalstore

Leave a Reply