Arenacakes

Blog

Uncategorized

IND vs ENG: तीसरे टेस्ट में 11 विकेट लेने वाले अक्षर पटेल बोले- हर कोई पूछता था कि तुम टीम इंडिया में क्यों नहीं हो

IND vs ENG: अपने डेब्यू टेस्ट में पांच विकेट चटकाने वाले अक्षर पटेल का कहना है कि जब वह टीम से बाहर थे तो उन्होंने अपने प्रदर्शन को सुधारने पर फोकस किया. अक्षर ने इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में खेले गए दूसरे टेस्ट में डेब्यू किया था और अपने पहले ही टेस्ट में उन्होंने पांच विकेट झटके थे. इसके अलावा अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए तीसरे टेस्ट में अक्षर ने दोनों पारियों में मिलाकर कुल 11 विकेट लिए.

अक्षर भारत के लिए 38 वनडे और 11 टी20 मुकाबले खेल चुके हैं. हालांकि वह 2018 में दक्षिण अफ्रीका दौरे में टी20 मैच के बाद से सीनियर टीम से बाहर चल रहे थे.

तीसरे टेस्ट में भारत की शानदार जीत के बाद अक्षर ने टीम के साथी खिलाड़ी हार्दिक पांड्या के साथ बातचीत में कहा, “पिछले तीन सालों से जब मैं टीम से बाहर था तो मैं अपने खेल में सुधार लाने पर फोकस कर रहा था. कई लोग मुझसे पूछते थे कि IPL और इंडिया-ए लिए बेहतर खेलने के बावजूद मेरा टीम में चयन क्यों नहीं हो रहा है.”

मुझे काफी अच्छा लगा जब दर्शक ‘अक्षर-अक्षर’ चिल्ला रहे थे- अक्षर पटेल

पटेल ने आगे कहा, “यह सवाल मेरे दिमाग में भी आए तो मैंने सोचा कि मैं इंतजार करूंगा और जब भी मुझे मौका मिलेगा, मैं अपना 100 फीसद दूंगा. मेरे दोस्त और परिवार जिन्होंने पिछले तीन सालों में मेरी मदद की, जिसमें पांड्या आप भी शामिल हैं, आप सभी ने मुझे सिखाया कि परेशानियों से कैसे पार पाया जाता है.”

लेफ्ट आर्म स्पिनर ने आगे कहा, “यह मेरा दूसरा ही मैच था और मोटेरा में पहला. मुझे काफी अच्छा लगा जब दर्शक ‘अक्षर-अक्षर’ चिल्ला रहे थे. जब स्थानीय दर्शक आपका हौसला बढ़ाते हैं तो यह सुखद होता है. मेरे परिवार के लोग भी स्टैंड्स में बैठे थे.”

पांड्या ने भी कहा कि उन्हें अक्षर के प्रदर्शन पर गर्व महसूस हो रहा है. उन्होंने कहा, “एक दोस्त के नाते मुझे अक्षर के डेब्यू का लंबे समय से इंतजार था. जिस तरह का आपने प्रदर्शन किया उससे मुझे आप पर गर्व हो रहा है.”

यह भी पढ़ें- 

रोड सेफ्टी टूर्नामेंट में कमाल दिखाएंगे ये खिलाड़ी, पीटरसन संभालेंगे इंग्लैंड की कमान


AuthenticCapitalstore

Leave a Reply