Arenacakes

Blog

Uncategorized

IND vs ENG: मोटेरा पिच को लेकर विराट कोहली के बयान से नाखुश हैं एलिस्टर कुक, कहा- उस पिच पर बल्लेबाजी करना बेहद मुश्किल

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक ने मोटेरा की पिच को लेकर विराट कोहली के बयान की आलोचना करते हुए कहा कि भारतीय कप्तान ने विकेट का इस तरह से बचाव किया जैसे यह भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की बात हो.

भारत ने इंग्लैंड को तीसरे टेस्ट मैच में दो दिन के अंदर 10 विकेट से हराया. कुक ने इस मैच की पिच को लेकर कोहली की राय पर असहमति जताते हुए कहा कि अहमदाबाद के नवीनीकृत स्टेडियम की नयी नवेली पिच पर बल्लेबाजी करना बेहद मुश्किल था.

कुक ने चैनल 4 से कहा, “विराट कोहली ने विकेट का बचाव ऐसा किया मानो यह बीसीसीआई की बात हो. इस विकेट पर बल्लेबाजी करना बेहद मुश्किल था. इस तरह का विकेट तैयार करो और बल्लेबाजों को दोष दो.”

कुक ने यह टिप्पणी कोहली के उस बयान पर की है, जिसमें उन्होंने कहा था कि विकेट विशेषकर पहली पारी में बल्लेबाजी के लिये बहुत अच्छा था. दरअसल, मैच के बाद कोहली ने पिच का बचाव करते हुए दोनों टीमों के बल्लेबाज़ो की स्किल्स पर सवाल उठाए थे.

कोहली ने कहा था, “ईमानदारी से कहूं, तो मुझे नहीं लगता कि दानों टीमों की बल्लेबाजी की गुणवत्ता अच्छी थी. दोनों टीमों के बल्लेबाजों के पास स्किल्स का अभाव था. गेंद कल अच्छी तरह से बल्ले पर आ रही थी और गेंद मुड़ रही थी और पहली पारी में बल्लेबाजी के लिए यह एक अच्छी विकेट थी. लेकिन दोनों टीमों की बल्लेबाजी खराब थी.”

यह भी पढ़ें- 

IND vs ENG: नासिर हुसैन का बड़ा बयान, कहा- दूसरी पारी में भयभीत नजर आ रही थी इंग्लैंड टीम

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply