Arenacakes

Blog

Uncategorized

Instagram ने लॉन्च किया ‘Live Rooms’ फीचर, मिलेगी चार लोगों के साथ लाइव ब्रॉडकास्ट की सुविधा

इंस्टाग्राम ने अपने एप में  ‘Live Rooms’ नाम का फीचर एड किया है जिसकी मांग लंबे से समय से की जा रही थी. यह फीचर एक ही समय में चार लोगों को एक साथ लाइव प्रसारण करने की अनुमति देता है.

कंपनी का कहना है कि वह उम्मीद करती है कि यह नया फीचर लाइव टॉक शो, एक्सपेंडिड क्यू एंड ए या इंटरव्यू, लाइव शॉपिंग जैसी चीजों के लिए  रचनात्मक के अधिक अवसर खोलेगा.

अधिक लोगों के साथ लाइव स्ट्रीम करने की क्षमता के अलावा, इंस्टाग्राम का यह भी कहना है कि कैसे नई सुविधा क्रिएटर्स को अधिक पैसा बनाने में मदद कर सकती है. पिछले साल कोविड-19  संकट के शुरुआती दिनों में,  इंस्टाग्राम ने फैंस के लिए बैज पेश किया था ताकि वह अपने पसंदीद क्रिएटर्स को लाइव वीडियो के दौरान मदद पहुंचा सकें. एक बार खरीदे जाने के बाद, बैज लाइव वीडियो में एक फैन के नाम के साथ में दिखाई देता है.

‘Live Rooms’ के साथ, फैंस होस्ट का समर्थन करने के लिए (प्रति व्यक्ति एक बैज) बैज खरीद सकते हैं और साथ ही खरीदारी और लाइव फंडरेजर जैसी अन्य इंटरैक्टिव सुविधाओं का भी उपयोग कर सकते हैं. कंपनी का कहना है कि वह अब अन्य टूल भी विकसित कर रही है, जैसे मॉडरेटर कंट्रोल और ऑडियो फीचर्स जो आने वाले महीनों में रोल आउट हो जाएंगे.

एक लाइव रूम शुरू करने के लिए, आप लेफ्ट की ओर स्वाइप करें और लाइव कैमरा ऑप्शन का चयन करें,  फिर रूम को टाइटल दें और गेस्ट को जोड़ने के लिए रूम आइकन पर टैप करें. यहां, आप उन लोगों की एक सूची देखेंगे, जिनके पास पहले से ही आपके साथ रहने का अनुरोध है और आप अन्य गेस्ट को जोड़ने के लिए सर्च करने में भी सक्षम होंगे.

एक लाइव स्ट्रीम में अधिक मेहमानों को जोड़ने की क्षमता भी एक क्रिएटर को उसके फोलोअर बेस को विकसित करने में मदद कर सकती है, क्योंकि आपके और सभी गेस्ट के फॉलोअर को, लाइव रूम के बारे में नोटिफाई किया जा सकता है.

सुरक्षा कारणों से, ऐसा कोई भी व्यक्ति जिसे लाइव रूम प्रतिभागियों में से किसी ने भी ब्लॉक कर दिया है, लाइव स्ट्रीम में शामिल नहीं हो सकेगा. साथ ही, किसी भी गेस्ट को,  जिनकी पहले इंस्टाग्राम के सामुदायिक दिशानिर्देशों के उल्लंघन के कारण लाइव एक्सेस रद्द कर दी गई थी, वे भी किसी लाइव रूम में शामिल नहीं हो पाएंगे.

यह भी पढ़ें:

Preity Zinta इस साल अपने पति के बिना मना रही हैं मैरिज एनिवर्सरी, लिखा भावुक पोस्ट

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply