Arenacakes

Blog

Uncategorized

Elon Musk की Starlink broadband सर्विस को भारत में कर सकेंगे प्री-बुक, कीमत होगी 7300 रुपये

Elon Musk की कंपनी SpaceX भारत में सैटेलाइट बेस्ड इंटरनेट सर्विस लेकर आ रही है. Starlink नाम से कंपनी भारत में फास्ट इंटरनेट सर्विस देगी. जिसके बारे में हम आपको पहले बता चुके हैं. लेकिन अब खबर मिल रही है कि Starlink broadband को भारत में यूजर्स प्री- बुक कर सकेंगे. कंपनी ने ब्रॉडबैंड को प्री- ऑर्डर के लिए भी अवेलेबल कर दिया है.

इतनी होगी कीमत

Starlink की आधिकारिक वेबसाइट पर Starlink broadband को प्री-ऑर्डर के लिए लाइव कर दिया गया है. इसे 2022 तक भारत में कॉमर्शियल पर्पस के लिए भी लॉन्च किया जाएगा. Starlink broadband को भारत में $99 यानि करीब 7,300 रुपए की शुरुआती कीमत पर प्री-ऑर्डर के लिए बुक किया जा सकता है.

अभी कुछ ही लोग कर पाएंगे प्री-बुक

Starlink broadband की सर्विस को कंपनी ने कुछ लिमिटेड नंबर्स के लिए ही प्री-बुकिंग उपलब्ध करवाई है, हालांकि कंपनी ने ये साफ नहीं किया है कि अभी कितने यूजर इसे बुक कर सकते हैं. लेकिन अभी सिर्फ लिमिटेड यूजर्स के लिए ही ये अवेलेबल है.

चुनिंदा सर्किल पर होगी सर्विस

Starlink broadband का सब्सक्रिप्शन ऐसे यूजर्स ही ले पाएंगे जहां के सर्किल पर ये सर्विस दी जा रही है. अगर आपके क्षेत्र सर्किल में आता है तब ही आपकी प्री-बुकिंग कंफर्म की जाएगी. ऐसे ही आप प्री-ऑर्डर करके अपना बिल भी हासिल कर पाएंगे. उसके बाद आपको इंतजार करना पड़ सकता है. Starlink का एक ऐप आप Google Play Store और Apple iOS ऐप स्टोर्स से डाउनलोड कर सकते हैं. जहां आपको इससे जुड़ी सारी जानकारी मिल जाएगी.

Jio Fiber और Airtel Xtream से होगा मुकाबला

भारत में आने के बाद Starlink broadband का मुकाबला Jio Fiber और Airtel XTream से होगा. इस मुकाबले में सबसे अहम Starlink broadband की सब्सक्रिप्शन प्राइस होगी. देखना होगा एलन मस्क का ये प्रोजेक्ट भारत में कितना सफल रहता है.

ये भी पढ़ें

Elon Musk भारत में लेकर आ रहे इंटरनेट सर्विस, 300 Mbps की स्पीड का किया दावा

महंगे हो सकते हैं प्रीपेड प्लान ! अभी करा लें सालभर का रिचार्ज, जानिए बेस्ट प्लान

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply