Arenacakes

Blog

Uncategorized

Road Safety World Series: सहवाग ने खेली धमाकेदार पारी, इंडिया लेजेंड्स 10 विकेट से जीता

Road Safety World Series: रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के मुकाबले में इंडिया लेजेंड्स ने तूफानी आगाज में शुरुआत करते हुए बांग्लादेश लेजेंड्स को 10 विकेट से मात दी. इंडिया के लिए जीत के हीरो वीरेंद्र सहवाग और सचिन तेंदुलकर की जोड़ी रही जिसने 110 रन के लक्ष्य को सिर्फ 10.1 ओवर में ही हासिल कर लिया. वीरेंद्र सहवाग ने 35 गेंद में 80 रन की तूफानी पारी खेली. सचिन तेंदुलकर 33 रन बनाकर नाबाद रहे.

टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए बांग्लादेश लेजेंड्स ने 109 रन बनाए. भारतीय पारी की धमाकेदार शुरूआत हुई. वीरेंद्र सहवाग ने सिर्फ 20 गेंद में ही अपना अर्धशतक पूरा किया. इस टूनार्मेंट का सबसे तेज अर्धशतक लगाने के दौरान सहवाग ने मोहम्मद रफीक द्वारा फेंके गए पहले ही ओवर में 19 रन बटोरे. इस ओवर में तीन चौके और एक छक्का लगा.

इसके बाद सहवाग ने मोहम्मद शरीफ द्वारा फेंके गए दूसरे ओवर में भी 10 रन जुटाए. तीसरा ओवर आलमगीर कबीर लेकर आए और इस बार सचिन तेंदुलकर ने दो चौकों सहित 10 रन बटोरे. दोनों ने चार ओवर में ही 50 रनों की साझेदारी कर ली. इसके बाद दोनों ने 8.5 ओवरों में 100 रनों की साझेदारी पूरी की. सहवाग ने छक्के के साथ अपनी को जीत दिलाई.

इंडिया लेजेंड्स के स्पिनर्स ने की अच्छी गेंदबाजी

इससे पहले, बांग्लादेश लेजेंड्स ने अच्छी शुरूआत की लेकिन बाद में इंडिया लेजेंड्स ने उस पर नकेल कसते हुए उसे 19.4 ओवरों में 109 रनों पर सीमित कर दिया. मोहम्मद नजीमुद्दीन (49 रन, 33 गेंद, 8 चौके, 1 छक्का) की ताबड़तोड़ बैटिंग के कारण बांग्लादेश की टीम ने शुरूआती छह ओवरों में अच्छे खासे रन बटोर लिए लेकिन 59 के कुल योग पर जावेद उमर (12) का विकेट गिरने के साथ ही बांग्लादेशी टीम लय से भटक गई.

नजीमुद्दीन 68 के कुल योग पर आउट हुए और फिर बांग्लादेश ने लगातार अंतराल पर विकेट गंवाए. कप्तान मोहम्मद रफीक का विकेट 71 के कुल योग पर गिरा जबकि नफीस इकबाल (7) 76 के कुल योग पर आउट हुए.

इंडिया लेजेंड्स की ओर से स्पिन गेंदबाजद प्रज्ञान ओझा ने शानदार गेंदबाजी करते हुए चार ओवरों में 12 रन देकर 2 विकेट लिए. युवराज सिंह और विनय कुमार ने भी दो विकेट झटके. यूसुफ पठान तथा मनप्रीत गोनी को भी एक-एक सफलता मिली.

एथलेटिक्स कोच निकोलई स्नेसारेव एनआईएस पटियाला होस्टल के कमरे में मृत पाए गए

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply