Arenacakes

Blog

Uncategorized

IND vs ENG: लंच तक इंग्लैंड ने बिना किसी नुकसान के बनाए 6 रन, भारत 365 रन पर आउट

अहमदाबाद: इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट के तीसरे दिन शनिवार को टीम इंडिया पहली पारी में 365 रन बनाकर पवेलियन लौट गई. जबकि मेहमान टीम ने लंच तक बिना किसी नुकसान के छह रन बना लिए. लंच के समय जाक क्रॉली पांच और डोमिनिक सिबली एक रन बनाकर खेल रहे थे. अभी इंग्लैंड भारत से 154 रन पीछे है.

इससे पहले भारतीय पारी में हरफनमौला वॉशिंगटन सुंदर 96 रन पर नाबाद रहे. सुंदर शतक से चार रन से चूक गए चूंकि दूसरे छोर पर विकेट गिरते रहे. इंग्लैंड ने पहली पारी में 205 रन बनाए थे और भारत ने 160 रन की अहम बढत ले ली. इंग्लैंड के लिये बेन स्टोक्स ने चार और जेम्स एंडरसन ने तीन विकेट लिए.

भारत को 160 रनों की बढ़त

भारत ने नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को अपनी पहली पारी में 365 रन का स्कोर बनाया. भारत ने इंग्लैंड को उसकी पहली पारी में 205 रन पर समेटा था और इस तरह मेजबान टीम ने पहली पारी के आधार पर 160 रनों की लीड हासिल कर ली है. भारत ने अपने कल के स्कोर सात विकेट पर 294 रनों के स्कोर से आगे खेलना शुरू किया. सुंदर ने 60 और अक्षर पटेल ने अपनी पारी को 11 रन से आगे बढ़ाया.

दोनों बल्लेबाजों ने संभलकर खेलते हुए तीसरे दिन के पहले सेशन में पहले दो घंटे तक भारत को कोई नुकसान नहीं होने दिया और आठवें विकेट के लिए 106 रनों की साझेदारी की. इस साझेदारी के सहारे भारत मजबूत बढ़त की तरफ बढ़ रहा था. लेकिन तभी पटेल टीम के 365 के स्कोर पर दुर्भाग्यवश रन आउट हो गए. उन्होंने 97 गेंदों पर पांच चौके और छक्का लगाया.

पटेल के आउट होने के बाद बेन स्टोक्स ने एक ही ओवर में इशांत शर्मा (0) और मोहम्मद सिराज (0) को आउट करके भारत को उसकी पहली पारी में 365 रनों पर रोक दिया. सुंदर एक छोर पर नाबाद रहे, लेकिन दूसरे छोर पर विकेट गिरने के कारण वह अपना शतक पूरा नहीं कर सके. उन्होंने 174 गेंदों पर 10 चौके और एक छक्का लगाया. उनके अलावा रोहित शर्मा ने 49, चेतेश्वर पुजारा ने 17, अजिंक्य रहाणे ने 27 और रविचंद्रन अश्विन ने 13 रन बनाए. वहीं, शुभमन गिल और कप्तान विराट कोहली खाता खोले बिना आउट हुए. इंग्लैंड की ओर से बेन स्टोक्स ने चार और जेम्स एंडरसन ने तीन जबकि जैक लीच ने दो विकेट लिए.

ये भी पढ़ें-

Ind vs Eng: रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव के साथ शिखर धवन की एक ‘मुलाकात’

Ind vs Eng: पंत ने भारतीय जमीन पर जड़ा अपना पहला टेस्ट शतक, सहवाग बोले- ये मेरा लड़का है

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply