Arenacakes

Blog

Uncategorized

पूर्व चीफ सेलेक्टर और विकेटकीपर ने कहा- महेंद्र सिंह धोनी के रिकॉर्ड्स तोड़ देंगे ऋषभ पंत

नई दिल्ली: भारत ने 6 मार्च को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ शानदार जीत दर्ज करते हुए टेस्ट सीरीज 3-1 से जीती. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज जीतना हो या इंग्लैंड के खिलाफ, जो खिलाड़ी हीरो बनकर उभरा उसका नाम है ऋषभ पंत. अब पूर्व भारतीय विकेटकीपर और चीफ सेलेक्टर किरण मोरे ने कहा है कि पंत एक दिन धोनी के रिकॉर्ड्स तोड़ देंगे.

पंत ने चौथे टेस्ट मैच में 101 रनों की पारी खेलकर भारत को रफ पैच से खेल में वापस ला दिया और वाशिंगटन सुंदर के साथ एक मजबूत साझेदारी बनाई. वापसी में सुंदर ने 96 रनों की रोमांचक पारी खेलकर भारत को कमांडिंग पोजिशन में धकेल दिया. मुख्य कोच रवि शास्त्री ने भी पंत की तारीफ की और कहा कि उन्होंने पिछले कुछ महीनों में शिविर में किसी और की तुलना में कड़ी मेहनत की है. खेल और फिटनेस से संबंधित उनके निरंतर ट्रेनिंग ने उन्हें ये परिणाम दिए हैं.

इसी संदर्भ में, भारत के पूर्व विकेटकीपर किरण मोरे भी उन लोगों की सूची में शामिल हो गए जो इस समय पंत की प्रशंसा कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि यह अब तक के 20 टेस्ट मैचों में पंत का दूसरा टेस्ट मैच शतक है. उनकी प्रगति को ध्यान में रखते हुए वह दिन दूर नहीं जब वह भारत के दिग्गज विकेटकीपर एमएस धोनी के रिकॉर्ड को तोड़ देंगे. अनुभव के साथ, ऋषभ पंत एक लंबा रास्ता तय करेंगे.

किरण मोरे ने पंत की तारीफ में कहा, ‘आप हर दिन सीखते हैं. आप अलग-अलग पिचों पर अलग-अलग मिट्टी के प्रकारों को रखकर सीखते हैं. आप दुनिया के सर्वश्रेष्ठ स्पिनरों और पेसरों को ध्यान में रखकर सीखते हैं, जो इस समय भारत के पास हैं. आपको अवलोकन करके सीखना होगा. वह एमएस धोनी के रिकॉर्ड को तोड़ देंगे. अनुभव के साथ, पंत एक लंबा रास्ता तय करेंगे.’

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply