Arenacakes

Blog

Uncategorized

India Legends vs England Legends: रोमांचक मुकाबले में इंग्लैंड लीजेंड्स ने इंडिया लीजेंड्स को 6 रनों से हराया

Road Safety World Series T20: रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज टी20 टूर्नामेंट में आज इंडिया लीजेंड्स का मुकाबला इंग्लैंड लीजेंड्स के साथ खेला जा रहा है. इंडिया लीजेंड्स के कप्तान सचिन तेंदुलकर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया. इंग्लैंड के कप्तान केविन पीटरसन ने अपनी टीम को ताबड़तोड़ शुरुआत दिलाई. पीटरनसन ने मात्र 18 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया. इंग्लैंड लीजेंड्स ने 20 ओवर की समाप्ति पर 188 रन बनाए. इंडिया लीजेंड्स की पारी 182 रनों तक ही पहुंच पाई. आखिरकार इंडिया लीजेंड्स को 6 रनों से हार का सामना करना पड़ा

मुनाफ पटेल ने सलामी बल्लेबाज फिल मस्टर्ड को 14 के स्कोर पर आउट कर भारत को पहली सफलता दिलाई. इंग्लैंड ने 16 ओवर की समाप्ति पर 5 विकेट के नुकसान पर 153 रन बना लिए हैं. केविन पीटरसन ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए महज 37 गेंदों में 75 रन ठोक दिए. केविन पीटरसन अगर आउट नहीं होते तो इंग्लैंड लीजेंड्स 250 के स्कोर की तरफ बढ़ता दिख रहा था. लेकिन भारत ने एक के बाद एक पांच विकेट चटका कर मैच में कुछ हद तक वापसी कर ली. इंग्लैंड लीजेंड्स ने 20 ओवर की समाप्ति पर 188 रन बनाए.

इंग्लैंड लीजेंड्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही. विरेंद्र सहवाग और सचिन तेंदुलकर जल्दी आउट हो गए. इसके बाद बद्रीनाथ और युवराज भी ज्यादा देर तक पिच पर टिक नहीं सके. मोंटी पनेसर ने 3 विकेट चटका कर भारत की राह मुश्किल कर दी. भारत ने अंतिम 10 ओवरों में शानदार प्रदर्शन किया. पहले पठान बंधुओं इरफान और युसुफ ने पार्टरशिप कर टीम को संकट से उभारा. युसुफ पठान के आउट होने के बाद मनप्रीत गोनी क्रीज पर आए. गोनी ने ताबड़तोड़ अंदाज में 16 गेंदों में 35 रन ठोक दिए. वहीं इरफान पठान ने 34 गेंदों पर शानदार 61 रन बनाए. इन दोनों ने भारत को जीत के मुहाने पर ला दिया था. आखिरी दो गेंदों पर इंडिया लीजेंड्स को जीत के लिए 8 रन चाहिए थे. लेकिन मनप्रीत गोनी बॉल कनेक्ट करने में कामयाब नहीं हो पाए.

इसस पहले इंग्लैंड लीजेंड्स ने कप्तान केविन पीटरसन की आतिशी पारी की बदौलत बड़ा स्कोर खड़ा किया. एक समय इंग्लैंड की टीम 200 से ऊपर का स्कोर खड़ा करेगी. 14वें ओवर की आखिरी गेंद पर केविन पीटरसन को इरफान पठान ने आउट किया. इसके बाद इंग्लैंड के स्कोरिंग रेट पर कुछ लगाम लग सकी.  इंडिया लीजेंड्स की तरफ से युसुफ पठान ने 3 विकेट लिए वहीं इरफान और मुनाफ पटेल ने भी दो विकेट चटकाए.

बता दें कि इंडिया लीजेंड्स के पहले मुकाबले में विरेंद्र सहवाग की आतीशी पारी की बदौलत भारत ने बांग्लादेश को एकतरफा अंदाज में हराया था. विरेंद्र सहवाग और सचिन तेंदुलकर की सलामी जोड़ी को दोबारा से मैदान पर देखकर क्रिकेट फैंस बेहद खुश हैं. इंग्लैंड लीजेंड्स के विशाल स्कोर को पार करने के लिए इंडिया लीजेंड्स सहवाग से वैसी ही पारी की उम्मीद करेगी.

 

बता दें कि पिछले साल यह सीरीज शुरू हुई थी. लेकिन कोरोना महामारी के कारण इसे बीच में ही बंद करना पड़ा था. अब यह दोबारा भारत के रायपुर में शुरू हो गई है. भारत की टीम में युवराज सिंह, इरफान पठान, जहीर खान जैसे पुराने सुपरस्टार्स हैं.

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply