Arenacakes

Blog

Uncategorized

अहमदाबाद: इस वजह से घट रहा इंग्लैंड के खिलाड़ियों का वजन, स्टोक्स बोले- मैं पांच किलो कम हो गया

इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स ने अब खुलासा किया है कि उनकी टीम के खिलाड़ियों को अहमदाबाद में भारत के खिलाफ खेले गए टेस्ट के दौरान वजन कम होने की समस्या का सामना करना पड़ा. स्टोक्स ने बताया की अहमदाबाद की गर्मी में खुद उनका 5 किलो वजन हुआ है. स्टोक्स के मुताबिक 41 डिग्री की गर्मी में खेलने से मैच के अंत तक उनका वजन कम हो गया था. बेन ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि सभी खिलाड़ी पूरी तरह से इंग्लैंड के लिए प्रतिबद्ध हैं और मैच में ज्यादा प्रेशर होने की वजह से कुछ खिलाड़ी बीमार तक हो गये थे, उसपर से 41 डिग्री गर्मी ने और समस्या बढ़ा दी थी.

अहमदाबाद में बेन का प्रदर्शन:

बेन स्टोक्स इंग्लैंड के एक सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं, जिन्होंने बल्ले और गेंद दोनों से मैच में योगदान दिया. इस ऑलराउंडर ने 27.3 ओवरों में रन बनाए और गेंदबाजी की. उन्होंने लगभग अर्धशतक बनाया और चार विकेट चटकाए और मैच के आखिरी तक डटे रहे. वहीं बेन ने अपने साथियों से लोगों की आलोचना पर ध्यान ना देने की अपील भी की और कहा कि उन्हें अपने कप्तान और कोच की सलाह पर ध्यान देना चाहिए.

बेन समेत किन खिलाड़ियों का घटा वजन:

जहां तेज गर्मी का प्रकोप झेलते हुए बेन का एक सप्ताह में 5 किग्रा वजन कम हुआ. वहीं डोम सेबलि का 4 किग्रा और जिमी एंडरसन का 3 किग्रा वजन कम हुआ है. जैक लीच को भी बीमारी से जूझना पड़ा था. बेन के मुताबिक वजन कम होना या फिर बीमार होना किसी तरह का बहाना नहीं था, क्योंकि हर खिलाड़ी खेलने के लिए तैयार था, लेकिन खराब तापमान के चलते उन्हें इन समस्याओं से जूझना पड़ा था.

इसे भी पढ़ेंः

IND W VS SA W 2nd ODI: भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 157 रन पर समेटा, गोस्वामी ने लिए चार विकेट

सचिन की अगुवाई में इंग्लैंड के खिलाफ दम दिखाने उतरेंगे इंडिया लीजेंड्स, जानिए पूरी डिटेल

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply