Arenacakes

Blog

Uncategorized

अब पुरानी तस्वीरें झपकाएंगी पलकें और देंगी एक्सप्रेशंस, जानें क्या है MyHeritage की ये खास टेक्नोलॉजी

समय के साथ-साथ टेक्नोलॉजी भी तेजी से आगे बढ़ रही है. जहां पहले फोटो को फिल्टर के जरिए सुंदर बनाया जा सकता था, वहीं अब ऐसी टेक्नोलॉजी आ गई है कि आप किसी भी पुरानी तस्वीर को जिंदा कर सकते हैं. दरअसल टेक कंपनी MyHeritage एक खास टेक्नोलॉजी लेकर आई है. इसकी मदद से आपकी तस्वीर बोलेंगी यानी इसमें फोटो में शख्स की पलके झपकेंगी. इतना ही नहीं फेस भी मूव करेगा. ये सब कैसे होगा आइए जानते हैं.

खास टेक्नोलॉजी का है कमाल!

MyHeritage ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के जरिए एक खास एनिमेशन टेक्नोलॉजी का आविष्कार किया है, जिसका नाम है Deep Nostalgia. इस टेक्नोलॉजी की खासियत ये है कि इसके इस्तेमाल से पुरानी तस्वीर को फिर से जिंदा किया जा सकता है. इससे तस्वीर में मौजूद व्यक्ति पलकें झपका सकता है, एक्सप्रेशन दे सकता है और इतना ही नहीं बल्कि व्यक्ति की गर्दन भी मूवमेंट कर सकती है.

जिंदा होगी तस्वीरें

MyHeritage ने ट्विटर पर बताया कि अब किसी भी पुरानी तस्वीर में जान डाली जा सकती है. MyHeritage साइट में जैसे ही आप कोई पुरानी तस्वीर अपलोड करते हैं ये तस्वीर थोड़ा मूवमेंट करती है. साथ ही तस्वीर में जो शख्स है वह पलक झपका सकता है और मुस्कुरा भी सकता है.

प्राइवेसी का रखा गया खास ध्यान

पिछले दिनों से प्राइवेसी को लेकर काफी हल्ला मचा हुआ है. इसलिए कंपनी ने प्राइवेसी को लेकर पहले ही सफाई दे दी है. कंपनी का कहना है कि इसमें प्राइवेसी का खास ध्यान रखा गया है. जो भी यूजर्स इसे यूज करेगा उसका डेटा थर्ड पार्टी को नहीं दिया जाएगा. यही नहीं अगर वेबसाइट पर कोई पुरानी तस्वीर तकनीकी कारणों से अपलोड नहीं होती है तो वह अपने आप डिलीट हो जाएगी.

ये भी पढ़ें

YouTube से कमाई करने वालों को लगा तगड़ा झटका, अब देना होगा टैक्स, यूट्यूबर्स की कम हो जाएगा आमदनी!

PUBG Mobile 1.3 Update: PUBG Mobile लेकर आया 1.3 अपडेट, जानिए गेम में क्या कुछ मिलेगा खास

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply