Arenacakes

Blog

Uncategorized

Vijay Hazare Trophy 2021: पृथ्वी शॉ ने जड़ा तूफानी शतक, कर्नाटक को मात देकर फाइनल में पहुंचा मुंबई

Vijay Hazare Trophy 2021: विजय हजारे ट्रॉफी के सेमीफाइनल मुकाबले में मुंबई ने कर्नाटक को 72 रन से हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है. मुंबई की जीत में कप्तान पृथ्वी शॉ ने 165 रन की पारी खेलकर अहम योगदान दिया. फाइनल मुकाबले में मुंबई की टक्कर उत्तर प्रदेश के साथ होगी.

मुंबई ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पृथ्वी के 122 गेंदों पर 17 चौकों और सात छक्कों की मदद से 165 रनों की पारी की बदौलत 49.2 ओवर में 322 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करने उतरी कर्नाटक की टीम 42.4 ओवर में 250 रन ही बना सकी. कर्नाटक की ओर से देवदत्त पडीकल ने 64 गेंदों पर नौ चौकों और एक छक्के की मदद से सर्वाधिक 64 रन बनाए.

मुंबई की पारी में पृथ्वी के अलावा शम्स मुलानी ने 45, शिवम दुबे ने 27, अमनहकीम खान ने 25 और आदित्य तारे ने 16 रन बनाए. कर्नाटक की तरफ से विजयकुमार विशक ने चार विकेट, प्रसिद्ध कृष्णा ने तीन, रॉनित मोरे ने एक, श्रेयस गोपाल ने एक और कृष्णप्पा गौतम ने एक विकेट लिया.

पडीकल का अर्धशतक काम नहीं आया

कर्नाटक की पारी में पडीकल के अलावा शरत बीआर ने 39 गेंदों पर आठ चौकों और दो छक्कों की मदद से 61 रन, श्रेयस ने 33, करुण नायर ने 29 और गौतम ने 28 रन बनाए. मुंबई की तरफ से तुषार देशपांडे, तनुश कोटियान, प्रशांत सोलंकी और मुलानी ने दो-दो विकेट लिए, जबकि धवल कुलकर्णी और यशस्वी जायसवाल को एक-एक विकेट मिला.

मुंबई और उत्तर प्रदेश के बीच विजय हजारे ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला 14 मार्च को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा.

Ind vs Eng T20I: पहले मैच में नहीं खेलेंगे शिखर धवन, रोहित के साथ ओपनिंग का जिम्मा संभालेगा यह खिलाड़ी

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply