Arenacakes

Blog

Uncategorized

कौन है 2021 टी20 विश्व कप जीतने का सबसे बड़ा दावेदार? विराट कोहली और इयोन मोर्गन ने दिया ये जवाब

इसी साल अक्टूबर-नवंबर में भारत में 2021 टी20 विश्व कप का आयोजन होना है. मेज़बान भारत टूर्नामेंट में बतौर फेवरेट उतरेगा. हालांकि, इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 से पूर्व प्रेस कॉन्फ्रेंस में जब भारतीय कप्तान से पूछा गया कि क्या भारत टी20 विश्व कप जीतने का दावेदार है, तो इसके जवाब में कोहली ने कहा कि नहीं. उन्होंने इंग्लैंड को 2021 टी20 विश्व कप जीतने का सबसे बड़ा दावेदार बताया. वहीं जब इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन से पूछा गया कि 2021 टी20 विश्व कप का दावेदार कौन है तो उन्होंने कहा कि भारत जीत का प्रबल दावेदार है.

यह पूछे जाने पर कि क्या भारत टी20 विश्व कप का दावेदार है? इस पर कप्तान विराट कोहली ने कहा, “नहीं, मुझे नहीं लगता हम इसकी पसंद है. मेरे ख्याल से इंग्लैंड इसका दावेदार है. वह दुनिया की नंबर-1 टीम है.”

वहीं इस बीच इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने कहा कि घरेलू जमीन पर विश्व कप खेलने से भारत जीत का प्रबल दावेदार है. उन्होंने कहा, “मेरे ख्याल से भारत काफी अच्छी टीम है. भारत में ही टी20 विश्व कप होने से भारत जीत का प्रबल दावेदार है.”

आज खेला जाएगा भारत-इंग्लैंड के बीच पहला टी20 

आज शाम सात बजे से मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पांच मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाएगा. दोनों ही टीमें जीत के साथ सीरीज का आगाज़ करना चाहेंगी. टी20 क्रिकेट में इंग्लैंड और इंडिया दोनों का ही प्रदर्शन शानदार रहा है, ऐसे में यह सीरीज बेहद रोमांचित हो सकती है.

गौरतलब है कि 2021 टी20 विश्व कप से पहले भारत की यह आखिरी टी20 सीरीज है. ऐसे में टीम इंडिया पांच मैचों की इस सीरीज को विश्व कप की तैयारियों के रूप में देख रही है. इस सीरीज के जरिए भारतीय कप्तान विराट कोहली 2021 टी20 विश्व कप के लिए अपनी कोर टीम बनाना चाहेंगे और इसी को ध्यान में रखते हुए टीम मैनेजमेंट और चयनकर्ताओं ने टीम चुनी है.

यह भी पढ़ें- 

IND vs ENG: विराट कोहली बोले- बल्लेबाजी में गहराई और ‘एक्स फैक्टर’ से टीम ज्यादा आजादी के साथ खेल सकेगी

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply