Arenacakes

Blog

Uncategorized

VIDEO: ऋषभ पंत ने जोफ्रा आर्चर की गेंद पर जड़ा छक्का, केविन पीटरसन बोले- क्रिकेट इतिहास में ऐसा शॉट नहीं खेला गया

अहमदाबाद: इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेशनल मुकाबले में भारत की शुरुआत बेहद खराब रही. केएल राहुल, शिखर धवन, विराट कोहली सस्ते में पवेलियन लौट गए. इस बीच क्रीज पर आए ऋषभ पंत ने फास्ट बॉलर जोफ्रा आर्चर की गेंद पर रिवर्स स्वीप करते हुए छक्का जड़ा. पंत के इस शॉट की तारीफ में पूर्व इंग्लिश कप्तान केविन पीटरसन ने शानदार प्रतिक्रिया दी है.

बता दें कि पहले टी20 मुकाबले में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय किया. भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही. रोहित शर्मा को इस मैच में आराम दिया गया है. उनकी गैर-मौजूदगी में शिखर धवन और केएल राहुल ने पारी की शुरुआत की.

भारत को पहला झटका महज दो रन के स्कोर पर लगा, जब केएल राहुल आउट होकर पवेलियन चलते बने. इसके बाद आए कप्तान विराट कोहली अपना खाता तक नहीं खोल सके और शून्य पर आउट हुए. इसके बाद शिखर धवन भी थोड़ी ही देर में आउट हो गए. भारत का शीर्ष क्रम इंग्लिश गेंदबाज आदिल रशीद, जोफ्रा आर्चर और मार्क वुड का मुकाबला नहीं कर पाया.

इसके बाद क्रीज पर पब्लिक के बीच लोकप्रिय ऋषभ पंत उतरे. पंत ने जोफ्रा आर्चर की एक तेज गेंद पर रिवर्स स्वीप में छक्का मारा. इसके बाद कमेंटटेर ने कहा कि निश्चित तौर पर जेम्स एंडरसन अब राहत की सांस ले रहे होंगे, जिनकी गेंद पर रिवर्स स्वीप में पंत का शॉट काफी चर्चा में रहा था.

बता दें कि पंत के छक्के के बाद तुरंत क्रिकेटिंग दुनिया से प्रतिक्रियाएं आनी शुरू हो गईं. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और खुद एक विस्फोटक बल्लेबाज केविन पीटरसन ने पंत के शॉट की जमकर तारीफ की.

पीटरसन ने ट्वीट किया, ‘पंत ने अभी-अभी क्रिकेट इतिहास में अब तक खेला गया. सर्वश्रेष्ठ शॉट खेला है. 90 मील की रफ्तार वाली आर्चर की गेंद को रिवर्स स्वीप में छक्का मारना, सचमुच अद्भुत है.’

देखें पंत का अद्भुत शॉट का वीडियो

बता दें कि इससे पहले पंत ने महान गेंदबाज जेम्स एंडरसन की गेंद पर स्वीप में छक्का जड़ा था. उनके उस शॉट की भी खूब तारीफ हुई थी.


AuthenticCapitalstore

Leave a Reply