Arenacakes

Blog

Uncategorized

Ind vs Eng T20I: कोहली-किशन की धमाकेदार पारियों की बदौलत दूसरे टी-20 मैच में जीता इंडिया

India vs England T20I Series: इंडिया ने नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले में इंग्लैंड को सात विकेट से हरा दिया. भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए इंग्लैंड को छह विकेट पर 164 रनों पर रोक दिया और फिर 17.5 ओवरों में तीन विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. कप्तान विराट कोहली (नाबाद 73) और अपना डेब्यू मैच खेलने वाले ईशान किशन (56) के शानदार अर्धशतकों की बदौलत

इस जीत के साथ भारत ने पांच मैचों की टी20 सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल कर ली. इंग्लैंड ने पहले टी20 मुकाबले में इंडिया को 8 विकेट से हराया था. लेकिन इंडिया ने दूसरे मैच में ही इंग्लैंड को 7 विकेट से मात देकर पहले मैच की हार का बदला ले लिया.

ईशान किशन ने जड़ी फिफ्टी

165 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंडिया की शुरुआत काफी खराब रही. केएल राहुल बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए. लेकिन ईशान किशन ने अपने डेब्यू मैच में मात्र 28 गेंदों पर ही अपना अर्धशतक पूरा कर डाला. ईशान ने कप्तान कोहली के साथ दूसरे विकेट के लिए 94 रनों की साझेदारी की. ईशान ने 32 गेंदों पर पांच चौके और चार छक्के लगाए.

कोहली ने 49 गेंदों पर पांच चौकों और तीन छक्के लगाए. कोहली के करियर का यह 26वां अर्धशतक है. टी20 इंटरनेशनल मैचों में उनके 3000 रन पूरे हो गए हैं. उनके अलावा ऋषभ पंत ने 13 गेंदों पर 26 रन बनाए. श्रेयस अययर ने आठ गेंदों पर नाबाद आठ रन बनाए. इंग्लैंड की ओर से सैम कुरैन, आदिल राशिद और क्रिस जॉर्डन ने एक-एक विकेट लिया.

इंग्लैंड की बल्लेबाजों ने किया निराश

इससे पहले इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 164 रन बनाए. इंग्लैंड की ओर से जेसन रॉय ने 46 रन की पारी खेली. इंडिया की ओर से शार्दुल और वॉशिंगटन सुंदर ने दो-दो विकेट लिए. भुवनेश्वर कुमार और युजवेंद्र चहल ने 1-1 विकेट लिया.

इंडिया और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला 14 मार्च को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा.

Ind vs Eng 2nd T20: सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन कर रहे डेब्यू, इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 में मिली जगह

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply