Arenacakes

Blog

Uncategorized

WhatsApp से कर सकते हैं यह जरूरी काम, बस अपनाने होंगे कुछ आसान टिप्स

नई दिल्ली: देश और दुनिया में व्हाट्सएप सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाले ऐप में शुमार है. भारत में इसके करोड़ों यूजर्स हैं. आज के दौर में व्हाट्सएप का इस्तेमाल प्रोफेशनल लाइफ में भी खूब किया जा रहा है. छोट-छोटे स्टार्टअप के लिए यह काफी काम का ऐप साबित हो रहा है. समय-समय पर व्हाट्सएप के नए फीचर्स को लॉन्च किया जाता है, जिससे यूजर्स का एक्सपीरिएंस बेहतर हो सके. आज आपको बता रहे हैं कुछ ऐसे फीचर्स के बारे में, जिनका इस्तेमाल जरूरी कामों के लिए किया जा सकता है.

WhatsApp Payments

व्हाट्सएप से अब आप मैसेज, फोटो, वीडियो, डॉक्यूमेंट शेयर करने के अलावा किसी दूसरे व्यक्ति को पैसे भेज सकते हैं. व्हाट्सएप पेमेंट फीचर यूपीआई बेस्ड सुविधा है, जिसका आप कुछ आसान स्टेप्स अपनाकर अकाउंट क्रिएट कर सकते हैं. एक बार अकाउंट बनने के बाद आप आसानी से किसी को कुछ मिनट्स में पैसे भेज सकते हैं. व्हाट्सएप का यह फीचर बेहद काम का है.

Advanced Search Option 

व्हाट्सएप के जरिए हम दिनभर में कई मैसेज, फोटो, वीडियो और डॉक्यूमेंट शेयर करते हैं. इनमें से कुछ जरूरी डॉक्यूमेंट होते हैं, जिनकी जरूरत हमें अक्सर पड़ती है. ऐसे में आप डॉक्यूमेंट शेयर करने के बाद इसे एडवांस सर्च ऑप्शन के जरिए आसानी से ढूंढ सकते हैं. यह फीचर प्रोफेशनल लाइफ में काफी कम में जरूरी दस्तावेजों को ढूंढकर आपका समय बचा सकता है. व्हाट्सएप में सबसे ऊपर एडवांस सर्च का ऑप्शन आता है.

QR Code 

जब आप कोई जॉब करते हैं, तो हर दिन आपका कई लोगों से मिलना होता है और उनका कॉन्टेक्ट नंबर सेव करना होता है. ऐसे में व्हाट्सएप क्यूआर कोड फीचर लाया है, जिसका इस्तेमाल करके आप कुछ सेकंड में दूसरे व्यक्ति का नंबर अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में एड कर सकते हैं. इसके लिए आपको व्हाट्सएप में जाकर दूसरे व्यक्ति का व्हाट्सएप क्यूआर कोड सिर्फ स्कैन करना होगा और नंबर आपके फोन में ऐड हो जाएगा.

Telegram के इन जबरदस्त फीचर्स के बारे में जान लीजिए, इन्हें इस्तेमाल करना है बेहद आसान

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply