Arenacakes

Blog

Uncategorized

भारत के लिए टी20 डेब्यू में सिर्फ दो बल्लेबाज़ों ने जड़े हैं अर्धशतक, जानें पहले मैच में किसने बनाए हैं सबसे ज्यादा रन

मेजर नेशंस में टी20 इंटरनेशनल के डेब्यू मैच में अब तक किसी भी बल्लेबाज़ ने शतक नहीं लगाया है. हालांकि, कुल मिलाकर 43 बल्लेबाजों ने अपने पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में अर्धशतक लगाया है. लेकिन आपको यह जानकर हैरानी होगी कि इसमें भारत के सिर्फ दो बल्लेबाज़ शामिल हैं.

सिर्फ इन दो बल्लेबाज़ों ने लगाया है अर्धशतक

भारत के लिए अपने पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में अब तक सिर्फ अजिंक्य रहाणे और ईशान किशन ने फिफ्टी जड़ी हैं. गौरतलब है कि दोनों ही बल्लेबाज़ों ने अपना डेब्यू मैच इंग्लैंड के खिलाफ किया है. रहाणे ने 2011 में इंग्लैंड के खिलाफ अपने टी20 इंटरनेशनल डेब्यू में 61 रनों की पारी खेली थी. वहीं ईशान किशन ने रविवार को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 में 56 रनों की पारी खेली. यह ईशान का टी20 इंटरनेशनल में पहला मैच था.

रहाणे ने पहली पारी में जड़ी थी फिफ्टी

रहाणे टी20 इंटरनेशनल के अपने पहले मैच में भारत के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ हैं. रहाणे ने 2011 में मैनचेस्टर में इंग्लैंड के खिलाफ अपने डेब्यू मैच की पहली पारी में अर्धशतक लगाया था. वहीं युवा ईशान किशन ने अपने टी20 इंटरनेशनल के डेब्यू मैच में दूसरी पारी में यह कारनामा किया. इसके साथ ही ईशान किशन भारत के लिए टी20 इंटरनेशनल डेब्यू की दूसरी पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं.

रोहित शर्मा और रॉबिन उथप्पा ने भी डेब्यू पारी में जड़ा है अर्धशतक

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि रोहित शर्मा और रॉबिन उथप्पा ने भी टी20 इंटरनेशनल की अपनी डेब्यू पारी में अर्धशतक जड़ा था. हालांकि, दोनों की अपने पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में बल्लेबाज़ी नहीं आई थी, लेकिन जब दोनों ने अपने डेब्यू मैच में बल्लेबाज़ी की तो अर्धशतक जड़ दिया था.

यह भी पढ़ें- 

IND vs ENG 3rd T20: आज भारत-इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा तीसरा टी20, खाली स्टेडियम में होगा मैच

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply