Arenacakes

Blog

Uncategorized

इस साल नहीं होगा एशिया कप, PCB को उम्मीद 2023 में पाकिस्तान का दौरा करेगा भारत

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने उम्मीद जताई है कि 2023 एशिया कप की मेजबानी करने पर भारत मेजबान पाकिस्तान का दौरा करेगा. पीसीबी के चेयरमैन एहसान मनी ने कहा कि भारत का दौरा पाकिस्तान क्रिकेट के लिए एक बड़ा ब्रेक होगा. उन्होंने साथ ही कहा कि एशिया कप के 2021 संस्करण को खत्म कर दिया गया है, क्योंकि दोनों देशों के पास इस टूर्नामेंट के लिए विंडो नहीं है.

मनी ने कहा, “इस साल एशिया कप (श्रीलंका में) आयोजित करना संभव नहीं है. जून में एक छोटी सी विंडो थी, लेकिन हम पाकिस्तान सुपर लीग के बाकी बचे मैच खेल रहे हैं और भारत भी उस दौर में न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल खेल रहा होगा. फाइनल खेलने से पहले भारत को इंग्लैंड में दो हफ्ते तक क्वारंटीन में रहना है.”

मनी ने उम्मीद जताई कि 2023 में भारत की पाकिस्तान यात्रा उसके देश के लिए एक बड़ी सफलता होगी, जो पिछले एक दशक से शीर्ष टीमों की मेजबानी के लिए संघर्ष कर रहा है. उन्होंने कहा, “पाकिस्तान 2023 में एशिया कप की मेजबानी करेगा. टूर्नामेंट में भारत की भागीदारी पाकिस्तान क्रिकेट के लिए एक बड़ी सफलता होगी. मुझे उम्मीद है कि तब तक राजनीतिक संबंध भी मजबूत होगा.”

मनी ने टी20 विश्व कप में पाकिस्तान की भागीदारी के बारे में भी बात की और कहा कि उन्हें आश्वासन दिया गया है कि टूर्नामेंट भारत के चिरप्रतिद्वंद्वी के बिना नहीं हो सकता है. भारत को इस साल अक्टूबर-नवंबर में टी20 विश्व कप की मेजबानी करनी है. उन्होंने कहा, “आईसीसी ने इस बात का आश्वासन दिया है कि पाकिस्तान के बिना टी20 विश्व कप आयोजित नहीं किया जा सकता. ग्रेग बार्कले के साथ चार बार बात की गई है.”

यह भी पढ़ें- 

मुश्किल में फंसे पाकिस्तानी कप्तान बाबर आज़म, कोर्ट ने दिया FIR दर्ज करने का आदेश, जानें क्या है मामला

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply