Arenacakes

Blog

Uncategorized

NZ vs BAN: पहले वनडे में न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को चटाई धूल, ट्रेंट बोल्ट रहे जीत के हीरो

New Zealand vs Bangladesh 1st ODI: न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में आठ विकेट से हरा दिया. यूनिवर्सिटी ओवल मैदान पर खेले गए इस मैच में न्यूजीलैंड की घातक गेंदबाजी के सामने बांग्लादेश की पूरी टीम 131 रनों पर ढेर हो गई थी. इसके जवाब में कीवी टीम ने महज 21.2 ओवर में दो विकेट खोकर आसानी से लक्ष्य का पीछा कर लिया.

न्यूजीलैंड की इस जीत में तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट का अहम रोल रहा. उन्होंने 8.5 ओवर में सिर्फ 27 रन देकर चार विकेट चटकाए. बोल्ट को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का अवार्ड दिया गया. इसके अलावा जेम्स नीशम और मिशेल सैंटनर ने दो-दो विकेट झटके. इंग्लैंड की अनुशासित गेंदबाजी के आगे बांग्लादेश के पांच बल्लेबाज़ डबल डिजिट के स्कोर में भी नहीं पहुंच सके.

बांग्लादेश के लिए मोहम्मद महमुदुल्लाह रियाद ने सबसे ज्यादा 27 रन बनाए. इसके अलावा मुशफिकुर रहीम ने 23, लिट्टन दास ने 19 रन बनाए. वहीं कप्तान तमीम इकबाल 13 रन ही बना सके.

इसके जवाब में मेजबान टीम ने 21.2 ओवरो में दो विकेट के नुकसान पर 132 रन बनाकर मैच जीत लिया. न्यूजीलैंड के लिए मार्टिन गुपटिल ने सिर्फ 19 गेंदों पर चार छक्कों और तीन चौकों की मदद से 38 रन बनाए जबकि हैनरी निकोल्स 53 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 49 रन बनाकर नाबाद रहे. कीवी टीम ने डेवोन कानवे (27) और गुपटिल के विकेट गंवाए. वहीं विल यंग 11 रनों पर नाबाद लौटे. बांगालादेश की ओर से हसन महमूद और तास्कीन अहमद को एक-एक सफलता हासिल की.

यह भी पढ़ें- 

IND vs ENG 5th T20: लगातार छठी सीरीज जीतना चाहेगी टीम इंडिया, जानें दोनों टीमों की संभावित Playing XI

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply