Arenacakes

Blog

Uncategorized

Road Safety Series Final: सचिन तेंदुलकर की अगुवाई में इंडिया लेजेंड्स ने रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज जीती

World Road Safety 2021 Final: रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज टी20 टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में इंडिया लेजेंड्स ने श्रीलंका को 14 रन से मात देकर खिताब पर कब्जा जमा लिया है. इंडिया लेजेंड्स ने श्रीलंका के सामने 20 ओवर में 182 रन की चुनौती रखी थी. लेकिन श्रीलंका लेजेंड्स 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 167 रन ही बना पाया. टीम इंडिया के लिए जीत के हीरो यूसुफ पठान रहे जिन्होंने 62 रन की पारी खेली और दो महत्वपूर्ण विकेट भी लिए.

182 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका लेजेंड्स की शुरुआत अच्छी रही. जयसूर्या और दिलशान ने पहले विकेट के लिए 62 रन जोड़े. लेकिन यूसुफ पठान ने दिलशान को पवेलियन भेजकर इंडिया को पहली सफलता दिला दी. इसके बाद श्रीलंका के विकेट गिरने का सिलसिला शुरू हो गया.

91 के स्कोर तक पहुंचते हुए श्रीलंका ने अपने चार अहम विकेट गंवा दिए. यूसुफ पठान और इरफान पठान ने दो-दो विकेट लिए. पांचवे विकेट के लिए जयसिंघे और वरनारत्ने ने 64 रन की पार्टनरशिप कर श्रीलंका को मैच में वापस ला दिया था. लेकिन गोनी ने इंडिया की झोली में मैच डाल दिया.

पठान ने खेली 62 रन की पारी

यूसुफ पठान (नाबाद 62) और युवराज सिंह (60) के अर्धशतकों की बदौलत  श्रीलंका लेजेंड्स के सामने जीत के लिए 182 रन का लक्ष्य रखा. इंडिया ने चार विकेट पर 181 रन का स्कोर बनाया.

युवराज ने 41 गेंदों पर चार चौके और चार छक्के मदद से इस टूर्नामेंट में अपना सर्वोच्च स्कोर बनाया. यूसुफ ने 36 गेंदों पर चार चौके और पांच छक्के लगाए और इस टूर्नामेंट में अपना पहला अर्धशतक जमाया. इरफान पठान ने तीन गेंदों पर एक छक्के के सहारे नाबाद 8 रन बनाए.

श्रीलंका लेजेंडस के लिए रंगना हेराथ, सनथ जयसूर्या और फरवीज महारूफ और कौशल्या वीररत्ने ने एक-एक विकेट लिए.

इस वजह से भारत के खिलाफ वनडे सीरीज से जोफ्रा आर्चर हुए बाहर

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply