Arenacakes

Blog

Uncategorized

Micromax IN 1 ने भारत में की एंट्री, कीमत और फीचर्स के मामले में रियलमी और शाओमी को देगा टक्कर

बजट सेगमेंट में काफी स्मार्टफोन इस समय भारत में देखने को मिल जायेंगे. यह एक ऐसा सेगमेंट है जो फर्स्ट टाइम बायर्स को लुभाता है. इसी सेगमेंट को कैश करने के लिए देश की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी माइक्रोमैक्स (Micromax) ने अपने नए स्मार्टफोन Micromax IN 1 को भारत में उतारा दिया है. इस स्मार्टफोन को दो वेरिएंट में उतारा है. यह स्मार्टफोन सीधे तौर पर चीनी स्मार्टफोन कंपनियों को तगड़ी टक्कर देने का दम रखता है.

डिजाइन और डिस्प्ले

Micromax IN 1 का डिजाइन बेहतर है, इसके बैकसाइड पर LED फ़्लैशलाइट के साथ ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया है. इसमें अलावा यहां पर ठीक नीचे फिंगरप्रिंट स्कैनर मिलता है. फ़ोन के बैकसाइड पर डिजाइन देखने को मिलता है जिसकी वजह से यह फोन ज्यादा प्रीमियम नज़र आता है. इसके राइड साइड पर पावरबटन और वॉल्यूम रॉकर कीज़ मिलते हैं, इसके अलावा लेफ्ट साइड पर सिम ट्रे और गूगल असिस्टेंट का बटन मिलता है, जबकि इसके टॉप पर माइक्रोफोन और नीचे की तरफ 3.5mm हेडफोन जैक, माइक्रोफोन, टाइप-सी और एक स्पीकर दिया है. फोन में 6.67 इंच की फुल एचडी प्लस नॉच डिस्प्ले है, जिसका रिजॉल्यूशन 2400 x 1080 पिक्सल है. डिस्प्ले ब्राइट है और कलर्स भी बेहतर मिलते हैं.

कैमरा

फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी के लिए इस फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया है जिसमें मेन लेंस 48 मेगापिक्सल का है और इसका अपर्चर f/1.79 है। जबकि दूसरा लेंस 2 मेगापिक्सल का डेफ्थ और तीसरा लेंस 2 मेगापिक्स का मैक्रो है। कैमरे के साथ एचडीआर, नाइट मोड और प्रो जैसे कई मोड्स मिलते हैं, जोकि डेली यूज़ के लिए काफी बेहतर साबित होते हैं. लो लाइट में आपको बेहतर रिजल्ट मिलते हैं. कैमरे के साथ इलेक्ट्रॉनिक इमेज स्टेबलाइजेशन मिलता है. सेल्फी के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है. फ्रंट कैमरे के साथ भी नाइट मोड मिलता है.

स्पेसिफिकेशन और परफॉरमेंस

नए Micromax IN 1 में मीडियाटेक हीलियो G80 प्रोसेसर दिया गया है जो कि एक ऑक्टाकोर प्रोसेसर है, इस प्रोसेसर की क्लॉक स्पीड 2.0Ghz है. इस फोन में 5000mAh की दमदार बैटरी दी गई है जो कि 18W की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है. जानकारी के लिए बता दें कि फास्ट चार्जर आपको फोन के साथ बॉक्स में ही मिलेगा. डेली यूज़ के लिए यह फोन अच्छा है और बढ़िया काम करता है. फोन के साथ वाइडवाइन एल-1 का भी सपोर्ट मिल रहा है यानी आप नेटफिलिक्स और अमेजन प्राइम वीडियो के एचडी वीडियो आराम से देख सकेंगे. इस फोन में किसी तरह का ब्लॉवेयर यानी फालतू के एप प्री-इंस्टॉल नहीं मिलेंगेजोकि वाकई अच्छी बात है.

कीमत और कलर्स

यह फोन पर्पल और ब्लू कलर वेरियंट में मिलेगा. कंपनी ने इस फोन को 4GB+6GB रैम और 64GB+128GB की स्टोरेज में उतारा है. इसके 4GB+64GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 10,499 रुपये और 6GB+128GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 11,999 रुपये है. माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से स्टोरेज को 256GB तक बढ़ाया जा सकता है. कनेक्टिविटी के लिए इस फोन में 4G, डुअल सिम, तीन कार्ड स्लॉट, फेस अनलॉक, वाई-फाई और वाई-फाई की सुविधा मिलती है.

रियलमी और शाओमी से होगा सीधा मुकाबला

नया Micromax IN 1 एक बढ़िया स्मार्टफोन है और डेली यूज़ के लिए यह निराश नहीं करेगा. इस फोन का सीधा मुकाबला रियलमी और शाओमी से होगा जिनके पास बजट सेगमेंट में काफी स्मार्टफोन है. इतना ही नहीं यह फोन oppo और vivo जैसी कंपनियों को भी तगड़ी टक्कर देगा. अब देखना यह होगा कि Micromax IN 1 को ग्राहकों का कितना प्यार मिलता है.

ये भी पढ़ें

128GB स्टोरेज के साथ लॉन्च हुआ OnePlus 9R, जानें फोन के स्पेसिफिकेशंस

भारत में अगले सप्ताह लॉन्च होगा Samsung Galaxy S20 FE का 5G वेरिएंट, वनप्लस से होगा मुकाबला

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply