Arenacakes

Blog

Uncategorized

IPL 2021: असंभव है आईपीएल के इन रिकॉर्ड्स का टूटना! आंकड़े जानकर रह जाएंगे दंग

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीज़न का बिगुल बज गया है. इस लीग का अगला सीज़न 09 अप्रैल से शुरू हो रहा है. आईपीएल 2021 का पहला मैच पिछली बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा. आईपीएल 2021 के आगाज़ से पहले जानिए इस लीग के कुछ कभी न टूटने वाले रिकॉर्ड्स.

एक ओवर में 37 रन

आईपीएल के इतिहास में एक ओवर में सबसे ज्यादा रन देने का शर्मनाक रिकॉर्ड प्रशांत परमेश्वरम के नाम है. आईपीएल 2011 में प्रशांत ने एक ओवर में 37 रन देकर यह अनचाहा रिकॉर्ड अपने नाम किया था.

क्रिस गेल के नाबाद 175 रन

आईपीएल के एक मैच में किसी बल्लेबाज़ द्वारा सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल के नाम है. गेल ने आईपीएल 2013 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलते हुए पुणे वॉरियर्स इंडिया के खिलाफ नाबाद 175 रनों की पारी खेली थी. गेल के इस रिकॉर्ड का टूटना लगभग नामुमकिन है.

आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड भी गेल के ही नाम है. गेल ने इस लीग में अब तक 349 छक्के लगाए हैं. उनके इस रिकॉर्ड का टूटना भी असंभव है.

सबसे तेज शतक

आईपीएल के इतिहास में सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड भी क्रिस गेल के ही नाम है. वेस्टइंडीज के इस तूफानी बल्लेबाज़ ने सिर्फ 30 गेंदो में शतक लगाकर यह रिकॉर्ड अपने नाम किया था.

सर्वोच्च टीम टोटल

आईपीएल के इतिहास में एक मैच में किसी टीम द्वारा सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के नाम है. आरसीबी ने आईपीएल 2013 में पांच विकेट पर 263 रन बनाकर यह रिकॉर्ड अपने नाम किया था. आरसीबी के अलावा कोई भी टीम इस लीग में 250 रन नहीं बना सकी है.

यह भी पढ़ें- 

IPL 2021 Full Schedule: 09 अप्रैल से शुरू होगा आईपीएल का 14वां सीज़न, जानें पूरा शेड्यूल और टाइमिंग

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply