Arenacakes

Blog

Uncategorized

यूजर्स को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रोत्साहित कर रहा फेसबुक, लॉन्च किए नए कोविड-19 प्रोफाइल फ्रेम

कोविड-19 वैक्सीनेशन को बढ़ावा देने के लिए फेसबुक ने एक नया फीचर लॉन्च किया है. इसके जरिए फेसबुक यूजर्स अब प्रोफाइल में एक फ्रेम एड करके अपने दोस्तों को बात सकते हैं कि उन्होंने कोविड-19 वैक्सीन लगवाया है. फेसबुक ने यूजर्स को कोविड-19 वैक्सीनेशन के लिए प्रोत्साहित करने के लिए यह फीचर लॉन्च किया है. इसके लिए कोविड-19 प्रोफाइल स्टिकर भी लॉन्च किए गए हैं.

फेसबुक ने ब्लॉग में कहा कि ज्यादा से ज्यादा लोग वैक्सीन लेन के लिए बाहर निकलेंगे, जब वे देखेंगे कि बहुत से लोग वैक्सीन पर भरोसा कर रहे हैं. प्रोफाइल फ्रेम यह हाइलाइट करने में सक्षम होगा कि किसने टीका लिया है और किसने नहीं. फेसबुक ने इसके लिए यूएस डिपार्टमेंट ऑफ हेल्थ एंड ह्यूमन सर्विसेज (HHS) और सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (CDC) के साथ पार्टनरशिप की है.

यूके में नेशनल हेल्थ सर्विसेज से की पार्टनरशिप
फेसबुक ने नेशनल हेल्थ सर्विसेज (NHS) के साथ मिलकरह यूके में प्रोफाइल फ्रेम तैयार किया है. फेसबुक ने कहा है कि “राष्ट्रीय और वैश्विक स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ मिलकर काम करने और लोगों तक तेजी से पहुंचने के लिए हमारे स्केल का उपयोग करके हम अपनी मदद कर रहे हैं. ताकि लोगों को विश्वसनीय जानकारी मिले, वैक्सीनेशन हो और दूसरों को भी ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित किया जा सके. ”

प्रोफाइल फ़्रेम “I got my COVID-19 vaccine” और Let’s get vaccinated” मैसेज लिखा है. फेसबुक उन लोगों की संख्या भी बताएगा जिन्होंने प्रोफ़ाइल फ़्रेम का उपयोग किया है.

इंस्टाग्राम ने भी ग्लोबली स्टीकर रोलआउट किया

इंस्टाग्राम ने भी “Let’s get vaccinated” स्टिकर को रोलआउट किया है जिसका उपयोग फोटो, स्टोरीज और वीडियो में किया जा सकता है. स्टिकर को वैश्विक स्तर पर रोलआउट किया गया है. फेसबुक ने कहा है कि एक व्यक्ति से दूसरा व्यक्ति प्रेरित करता है और यह वैक्सीनेशन की भ्रांति को दूर करने में भी मदद करता है.

यह भी पढ़ें

जल्द लॉन्च हो सकता है Twitter Spaces का डेस्कटॉप वर्जन, जानिए इसमें क्या होगा खास

बजट Earphone खरीदने का है प्लान, तो ये हो सकते हैं बेस्ट ऑप्शन

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply