Arenacakes

Blog

Uncategorized

इस बेहद आसान Trick से अब खोया या चोरी हुआ फोन ढूंढा जा सकेगा, जानें ये शानदार तरीका

नई दिल्लीः आज के आधुनिक युग में किसी भी इंसान का सबसे खास गैजेट उसका Android फोन होता है. डिजीटल पेमेंट से लेकर अपनी पर्सनल लाइफ की कई सारी डिटेल हम अपने Android फोन में ही संभाल कर रखते हैं. वहीं किसी कारण अगर Android फोन खो जाता है तो यह हमारे लिए काफी स्ट्रैसफुल हो सकता है.

तेजी से बदलती इस दुनिया में अब अपने खोये हुए या फिर चोरी हुए Android फोन को खोजना काफी आसान हो गया है. आप अपने खोए हुए फोन को ट्रैक करने के लिए एंड्रॉइड फोन में दिए गए टूल का इस्तेमाल करके भी खोए हुए फोन की लोकेशन पता कर सकते हैं.

जानिए क्या करना होगा

अपने खोए हुए फोन को वापस पाने के लिए आपको कुछ जरूरी काम करने होंगे. बता दें कि जब भी आप Google अकाउंट के साथ किसी भी Android डिवाइस में साइन इन करते हैं, तो Find My Device अपने आप चालू हो जाती है. Google की मुफ्त फाइंड माई डिवाइस सेवा वह है जिसका उपयोग आप अपने फोन को कभी भी ट्रैक, रिमोट लॉक और उसके डाटा को मिटाने के लिए करते हैं.

कैसे मिलेगी लोकेशन

इसके लिए आपको अपने दूसरे फोन में फाइंड माय डिवाइस को सर्च करना होगा. इस पर क्लिक करते ही एक नोटीफिकेशन अपके खोए हुए फोन में भेज दी जाएगी. नोटीफिकेशन के भेजे जाने के तुरत बाद ही आपके मोबाइल में आपके खोए हुए मोबाइल की लोकेशन मिल जाएगी. इसके अलावा फाइंड माय डिवाइस का इस्तेमाल करने पर आपको अपने खोए हुए मोबाइल का लास्ट लोकेशन का पता चल सकता है.

फाइंड माय डिवाइस देगा तीन ऑप्शन

इसके अलावा आपको तीन ऑप्शन भी मिलेंगे जिसमें पहला साउंड प्ले करने के लिए होगा. इस ऑप्शन को सेलेक्ट करते ही आपका फोन जोर जोर से 5 मीनट के लिए बजने लगेगा. ऐसा तब भी होगा जब आपका फोन साइलेंट या फिर बाइब्रेशन मोड पर होगा.

दूसरे ऑप्शन सिक्योर डिवाइस का होगा, जिस पर क्लिक करते ही आपको मोबाइल दिए गए पिन, पासवर्ड या स्क्रीन लॉक की वजह से लॉक कर दिया जाएगा. वहीं तीसरे ऑप्शन में डाटा मिटाने की सुविधा मिलेगी. जिससे आप अपने खोए हुए फोन का डाटा आसानी से मिटा सकते हैं.

इसे भी पढ़ेंः

इस महीने लॉन्च होंगे ये शानदार स्मार्टफोन, यहां देखें पूरी लिस्ट

WhatsApp पर आपके बिजनेस को बढ़ाएंगे ये फीचर्स, जानिए कैसे बनाएं बिजनेस अकाउंट?

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply