Arenacakes

Blog

Uncategorized

IPL 2021: पोंटिंग ने की पृथ्वि शॉ की तारीफ, कहा- कई चीजें सचिन तेंदुलकर से मिलती हैं

मुंबई: दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग ने खुलासा किया है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पिछले सत्र में जब पृथ्वी साव खराब दौर से गुजर रहा था तो उसने नेट्स पर बल्लेबाजी करने से इनकार कर दिया. पोंटिंग ने साथ ही उम्मीद जताई कि इस प्रतिभावान बल्लेबाज ने आगामी प्रतियोगिता से पहले बेहतरी के लिए अपनी ट्रेनिंग आदतों में सुधार किया होगा. आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान पोंटिंग दिल्ली कैपिटल्स में पिछले दो सत्र से 21 साल के पृथ्वी के साथ काम कर रहे हैं. उन्होंने याद किया कि पिछले सत्र में दो अर्धशतक जड़ने के बाद पृथ्वी जब खराब दौर से गुजरा तो उसने नेट्स पर बल्लेबाजी करने से ही इनकार कर दिया.

चेन्नई में नौ अप्रैल से शुरू हो रहे आगामी टूर्नामेंट से पहले पोंटिंग ने कहा, ”पिछले साल अपनी बल्लेबाजी को लेकर उसका रोचक सिद्धांत था- जब वह रन नहीं बना रहा होता तो वह बल्लेबाजी नहीं करेगा और जब वह रन बना रहा होता है तो हमेशा बल्लेबाजी करना चाहता है.”

‘मैं आज बल्लेबाजी नहीं करूंगा’

उन्होंने कहा, ”उसने चार या पांच मैचों में 10 से कम रन बनाए और मैं उससे कह रहा था हमें नेट्स पर जाना चाहिए और देखना चाहिए कि समस्या कहां है. और उसने मेरी आंखों में देखा और कहा, नहीं, मैं आज बल्लेबाजी नहीं करूंगा. मुझे यह बिलकुल भी समझ में नहीं आया.”

पोंटिंग ने कहा, ”वह शायद बदल गया हो. मुझे पता है कि पिछले कुछ महीनों में उसने काफी काम किया है, उसका सिद्धांत शायद बदल गया हो और उम्मीद करता हूं कि ऐसा हुआ होगा क्योंकि अगर हम उससे सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करा पाए तो वह सुपरस्टार खिलाड़ी बन सकता है.”

पोंटिंग को भरोसा है कि पृथ्वी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रभावी प्रदर्शन करेगा. उन्होंने कहा, ”शायद उसने बेहतरी के लिए अपनी ट्रेनिंग आदतें बदल ली हों क्योंकि (उसकी सफलता) सिर्फ दिल्ली कैपिटल्स के लिए नहीं है, मुझे यकीन है कि आप आगामी वर्षों में उसे भारत के लिए काफी क्रिकेट खेलते हुए देखोगे.”

‘पृथ्वी और तेंदुलकर के बीच कई समानताएं’

पोंटिंग ने कहा कि पृथ्वी और महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के बीच कई समानताएं हैं. उन्होंने कहा, ”वह लंबाई कम है…. (सचिन) तेंदुलकर की तरह लेकिन वह गेंद को फ्रंट और बैक फुट दोनों पर काफी ताकत के साथ हिट करता है और स्पिन को भी काफी अच्छी तरह खेलता है.”

पृथ्वी विजय हजारे ट्रॉफी एकदिवसीय टूर्नामेंट में मुंबई की चैंपियन टीम की ओर से शानदार प्रदर्शन करने के बाद आईपीएल में उतरेंगे. वह विजय हजारे ट्रॉफी में चार शतक की मदद से टॉप स्कोरर रहे.

IPL 2021: KKR के खिलाड़ी शुभमन गिल ने ‘टुक-टुक कमेंट’ पर ट्रोल को कराया चुप

IPL 2021: अपना पहला खिताब जीतना चाहेगी पावर-पैक्ड RCB, जानिए टीम के बारे में सबकुछ 

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply