Arenacakes

Blog

Uncategorized

ICC ODI Ranking: विराट कोहली की बादशाहत कायम, दूसरे नंबर पर पहुंचे बाबर आजम, जानें ताज़ा अपडेट

पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच जारी वनडे सीरीज के बीच इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने वनडे क्रिकेट के लिए बल्लेबाज़ों की रैंकिंग जारी की है. आईसीसी के ओर से जारी की गई ताजा रैंकिंग में भारतीय कप्तान विराट कोहली 857 अंको के साथ पहले नंबर पर काबिज़ हैं. वहीं दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे में शतक लगाने वाले बाबर आज़म ताज़ा रैंकिंग में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. वह कोहली से सिर्फ पांच अंक पीछे हैं. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म 852 प्वाइंट्स के साथ ताज़ा रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं.

वहीं लंबे समय से दूसरे नंबर पर काबिज़ भारत के सलामी बल्लेबाज़ रोहित शर्मा ताजा रैंकिंग में तीसरे नंबर पर खिसक गए हैं. उनके 825 अंक हैं. न्यूजीलैंड के रॉस टेलर चौथे और ऑस्ट्रेलिया के एरॉन फिंच पांचवें नंबर पर हैं.

पाकिस्तान के बल्लेबाज फखर ज़मान के दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे में 193 रनों की पारी ने उन्हें आईसीसी की जारी ताजा बल्लेबाजों की वनडे रैंकिंग में सात स्थान की छलांग के साथ 12वें नंबर पर पहुंचा दिया है. वहीं दक्षिण अफ्रीका के रासी वान डर डुसेन भी पाकिस्तान के खिलाफ पहले और दूसरे वनडे में क्रमश: नाबाद 123 और 60 रन की बदौलत करियर के सर्वश्रेष्ठ 22वें स्थान पर आ गए हैं.

गेंदबाजों में दक्षिण अफ्रीका के एनरिक नॉर्ट्जे पाकिस्तान के खिलाफ पहले दो वनडे मुकाबलों में सात विकेट लेने की बदौलत करियर के सर्वश्रेष्ठ 73वें स्थान पर आ गए हैं. वहीं टी20 फॉर्मेट में बांग्लादेश के खिलाफ न्यूजीलैंड के लिए डेब्यू करने वाले फिन एलेन तीसरे मैच में 29 गेंदों पर 71 रनों की बदौलत शीर्ष 100 बल्लेबाजों में शामिल हो गए हैं. न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउथी बांग्लादेश के खिलाफ आखिरी मैच में 15 रन देकर तीन विकेट लेने के दम पर करियर के सर्वश्रेष्ठ छठे स्थान पर आ गए हैं.

यह भी पढ़ें- 

IPL 2021: RCB के कोच साइमन कैटिच ने युजवेंद्र चहल को लेकर दिया बड़ा बयान, जानिए क्या कहा

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply