Arenacakes

Blog

Uncategorized

IPL 2021 CSK vs DC: ऐसी हो सकती है चेन्नई और दिल्ली की प्लेइंग इलेवन, जानें पिच रिपोर्ट और मैच प्रेडिक्शन

CSK vs DC: आईपीएल 2021 का दूसरा मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच आज शाम 7:30 बजे से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. दोनों ही टीमों की नजरें जीत के साथ अपने अभियान का आगाज़ करने पर रहेंगी. एमएस धोनी के सामने युवा ऋषभ पंत होंगे. ऐसे में दोनों के बीच प्रतिस्पर्धा देखने वाली होगी.

आईपीएल के पिछले सीज़न यानी आईपीएल 2020 में चेन्नई सुपर किंग्स का प्रदर्शन काफी लचर रहा था. टीम लीग के इतिहास में पहली बार प्ले ऑफ में क्वालीफाई नहीं कर सकी थी. हालांकि, इस बार टीम में कई बदलाव हुए हैं. ऐसे में कप्तान एमएस धोनी के लिए प्लेइंग इलेवन का चयन करना आसान नहीं होने वाला है.

पिच रिपोर्ट

वानखेड़े स्टेडियम का विकेट आमतौर पर बल्लेबाज़ों के लिए मुफीद रहता है. आईपीएल के इतिहास में इस मैदान पर कई बार हाई स्कोरिंग मैच देखने को मिले हैं. हालांकि, कोरोना की वजह से यहां लंबे वक्त से मैच नहीं हुआ है, इसलिए पिच काफी वक्त से ढकी हुई है. इस कारण शुरुआती ओवर में तेज गेंदबाजों को विकेट से कुछ मदद मिल सकती है. हालांकि, ओस के प्रभाव को देखते हुए टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी का फैसला कर सकती है.

गायकवाड़ और प्लेसिस कर सकते हैं ओपनिंग

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में ऋतुराज गायकवाड़ और फाफ डू प्लेसिस ओपनिंग कर सकते हैं. इसके बाद तीन नंबर पर पिछला आईपीएल मिस करने वाले सुरेश रैना खेल सकते हैं. चौथे और पांचवें नंबर पर अंबाती रायडू और एमएस धोनी का खेलना लगभग तय है. इसके बाद सैम कर्रन, ड्वेन ब्रावो, मोईन अली और रविंद्र जडेजा होंगे. वहीं तेज गेंदबाजी विभाग की जिम्मेदारी शार्दुल ठाकुर और दीपक चहर के कंधो पर रह सकती है.

चेन्नई सुपर किंग्स की संभावित प्लेइंग इलेवन- ऋतुराज गायकवाड़, फाफ डू प्लेसिस, सुरेश रैना, अंबाती रायडू, एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, मोईन अली, सैम कर्रन, ड्वेन ब्रावो, दीपक चहर और शार्दुल ठाकुर.

धवन-शॉ करेंगे ओपनिंग

दिल्ली की टीम इस सीज़न में अपने नियमित कप्तान श्रेयस अय्यर के बिना ही खेलेगी. ऐसे में ऋषभ पंत के लिए इस सीजन में चुनौतियां काफी सख्त होने वाली हैं. चेन्नई के खिलाफ इस मैच में शिखर धवन और पृथ्वी शॉ ओपनिंग करेंगे. वहीं इसके बाद अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, सैम बिलिंग्स और मार्कस स्टोइनिस मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाज़ी कर सकते हैं. वहीं स्पिन विभाग की जिम्मेदारी आर अश्विन और अमित मिश्रा के कंधो पर रहने की उम्मीद है. वहीं तेज गेंदबाजी विभाग में कगीसो रबाडा, इशांत शर्मा और उमेश यादव की तिकड़ी एक्शन में दिख सकती है.

दिल्ली कैपिटल्स की संभावित प्लेइंग इलेवन- शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, स्टीव स्मिथ, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), सैम बिलिंग्स, मार्कस स्टोइनिस, रविचंद्रन अश्विन, अमित मिश्रा, कगीसो रबाडा, इशांत शर्मा और उमेश यादव.

यह भी पढ़ें- 

MI vs RCB: मुंबई के खिलाफ मिली हार से बेहद खुश हैं विराट कोहली, मैच के बाद कही ये बड़ी बात

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply