Arenacakes

Blog

Uncategorized

MI vs RCB: जानिए कौन हैं Marco Jansen, जिन्हें रोहित शर्मा ने दिया डेब्यू का मौका

Marco Janson Profile: आईपीएल 2021 के पहले मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है. मुंबई इंडियंस की टीम पहले बल्लेबाज़ी कर रही है. मुंबई के लिए इस मैच में दक्षिण अफ्रीका के अनकैप्ड ऑलराउंडर मार्को जानसेन (Marco Jansen) डेब्यू कर रहे हैं. आइये जानें कि कौन है यह खिलाड़ी.

जानिए कौन हैं मार्को जानसेन

छह फीट आठ इंच लंबे 20 साल के मार्को जानसेन लेफ्ट आर्म फास्ट बॉलर के साथ-साथ राइट हैंड के विस्फोटक बल्लेबाज़ भी हैं. जानसेन के ऊंचे कद के कारण उन्हें काफी उछाल मिलता है. वहीं अपनी विस्फोटक बल्लेबाज़ी से भी वह टीम के लिए कारगार साबित हो सकते हैं. जानसेन की इसी प्रतिभा को देखते हुए मुंबई इंडियंस ने उन्हें आईपीएल 2021 की नीलामी में 20 लाख रुपये में खरीदा था.

आज मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने नाथन कुल्टर नाइल और एडम मिल्ने जैसे गेंदबाजों को नज़रअंदाज़ करके इस युवा खिलाड़ी पर भरोसा दिखाया है. नीलामी के बाद जानसेन ने एक घरेलू टी20 मैच में सिर्फ 20 गेंदो में फिफ्टी लगाकर काफी सुर्खियों बटोरीं थी.

जानसेन का करियर

मार्को जानसेन ने अब तक 10 टी20, 13 लिस्ट ए और 14 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं. टी20 में उनके नाम 71 रन और छह विकेट, लिस्ट ए में 112 रन और 16 विकेट और फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 440 रन और 54 विकेट हैं. जानसेन की प्रतिभा को देखते हुए उन्हें साउथ अफ्रीका का भविष्य माना जा रहा है. वह जल्द ही इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें- 

IPL में हरभजन ने फेंकी हैं सबसे ज्यादा ‘डॉट बॉल’, जानिए टॉप-5 में कौन-कौन है शामिल


AuthenticCapitalstore

Leave a Reply