Arenacakes

Blog

Uncategorized

WhatsApp का विकल्प तलाश रहे हैं, तो इन ऐप के बारे में जान लीजिए

नई दिल्ली: दुनिया के सबसे पॉपुलर ऐप में शुमार व्हाट्सएप इस वक्त अपनी प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर सुर्खियों में है. कई लोगों का मानना है कि व्हाट्सएप की नई प्राइवेसी पॉलिसी उनकी सेफ्टी के खिलाफ है, ऐसे में वे दूसरे विकल्पों की तलाश कर रहे हैं. आज आपको कुछ ऐसे ऐप के बारे में बता रहे हैं जो इस वक्त देश में व्हाट्सएप का सबसे बढ़िया विकल्प साबित हो रहे हैं. इनमें कई शानदार फीचर हैं जो लोगों को खूब पसंद आ रहे हैं.

Telegram App

इस वक्त देश में टेलीग्राम ऐप की लोकप्रियता बहुत तेजी से बढ़ रही है. लोगों का मानना है कि यह ऐप भारत में व्हाट्सएप का बेहतर विकल्प बन सकता है. अब तक इस ऐप के करोड़ों यूजर्स हो चुके हैं. खास बात यह है कि इस ऐप में कुछ ऐसे फीचर हैं जो आपके बड़े काम आ सकते हैं. इसमें अनलिमिटेड क्लाउड स्टोरेज, भेजे हुए मैसेज को एडिट करना, मैसेज शेड्यूल करना और 1.5 जीबी तक की फाइल शेयर करने जैसे बेहतरीन फीचर्स हैं.

Signal App

टेलीग्राम के बाद सिग्नल ऐप व्हाट्सएप का दूसरा बढ़िया विकल्प उभरकर सामने आ रहा है. पिछले कुछ महीनों में इसकी लोकप्रियता में जबरदस्त उछाल देखा गया है. तमाम लोग अब इसे व्हाट्सएप की जगह इस्तेमाल कर रहे हैं. जानकारों की मानें तो व्हाट्सएप की नई प्राइवेसी पॉलिसी के बाद इस ऐप की लोकप्रियता में और बढ़ोतरी हो सकती है. यह ऐप भी कई शानदार फीचर उपलब्ध करा रहा है.

WhatsApp के डेस्कटॉप यूजर्स भी कर सकते हैं वॉइस और वीडियो कॉलिंग, जानें क्या है तरीका

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply