Arenacakes

Blog

Uncategorized

SRH vs KKR: ऐसी हो सकती है कोलकाता और हैदराबाद की प्लेइंग इलेवन, जानें पिच रिपोर्ट और मैच प्रेडिक्शन

Hyderabad vs Kolkata: आईपीएल 2021 का तीसरा मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच आज शाम 7:30 बजे से चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. दोनों ही टीमों का इस सीज़न में यह पहला मैच है, ऐसे में दोनों जीत के साथ अपने अभियान का आगाज़ करने की पूरी कोशिश करेंगी.

कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आईपीएल में अब तक 19 मुकाबले हुए हैं, जिसमें से हैदराबाद की टीम ने सात मैच जीते हैं जबकि 12 मुकाबलों में उसे हार का सामना करना पड़ा है. हालांकि, इस सीज़न में हैदराबाद की टीम केकेआर से मज़बूत दिख रही है.

हैदराबाद की टीम में तेज गेंदबाद भुवनेश्वर कुमार की वापसी से उसका गेंदबाजी आक्रमण मजबूत हुआ है. वहीं टीम में पहले से ही राशिद खान, जेसन होल्डर और टी. नटराजन जैसे गेंदबाज शामिल हैं. वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स का बल्लेबाजी और गेंदबाजी विभाग पिछले सीजन में संघर्ष करता रहा था और उसके लिए हैदराबाद के तेज और स्पिन आक्रमण से पार पाना कड़ी चुनौती होगी.

पिच रिपोर्ट

चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम का विकेट आमतौर पर स्पिनर्स के लिए मुफीद रहता है. इस सीज़न का ओपनिंग मैच इसी मैदान पर खेला गया था, जहां बाद में बैटिंग करने वाली टीम को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ा था. दरअसल, इस साल यहां शुरुआत में बॉल अच्छे से बैट पर आ रहा है, लेकिन जैसे ही गेंद पुरानी हो रही है, तो बल्लेबाज़ों को दिक्कतों को सामना करना पड़ रहा है. हालांकि, ओस के प्रभाव को देखते हुए टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी का फैसला कर सकती है.

बेयरस्टो और वॉर्नर करेंगे ओपनिंग!

भारत के खिलाफ लिमिटेड ओवर की सीरीज में जॉनी बेयरस्टो ने शानदार प्रदर्शन किया था. ऐसे में उनकी फॉर्म को देखते हुए इस मुकाबले में उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है. वह कप्तान डेविड वॉर्नर के साथ पारी का आगाज़ कर सकते हैं. इसके बाद तीन नंबर पर मनीष पांडे और चार नंबर पर केन विलियमसन बल्लेबाज़ी कर सकते हैं.

इसके बाद केदार जाधव, अब्दुल समद, और अभिषेक शर्मा खेल सकते हैं. वहीं राशिद खान लीड स्पिनर होंगे. तेज गेदंबाजी विभाग में भुवनेश्वर कुमार, संदीप शर्मा और टी नटराजन की तिकड़ी एक्शन में दिख सकती है.

सनराइजर्स हैदराबाद की संभावित प्लेइंग इलेवन- डेविड वॉर्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), मनीष पांडे, केन विलियमसन, केदार जाधव, अब्दुल समद, अभिषेक शर्मा, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, संदीप शर्मा और टी नटराजन.

गिल और नारेन कर सकते हैं ओपनिंग

इस मैच में शुभमन गिल और सुनील नारेन की जोड़ी पारी की शुरुआत कर सकती है. इसके बाद नितीश राणा, इयोन मोर्गन और दिनेश कार्तिक बल्लेबाजी करेंगे. वहीं शाकिब अल हसन और आंद्रे रसेल मैच फिनिशर की भूमिका अदा कर सकते हैं. वरुण चक्रवर्ती लीड स्पिनर होंगे. वहीं शिवम मावी और प्रसिद्ध कृष्णा तेज गेंदबाजी विभाग संभाल सकते हैं.

कोलकाता नाइट राइडर्स की संभावित प्लेइंग इलेवन- शुभमन गिल, सुनील नारेन, नितीश राणा, इयोन मोर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), शाकिब अल हसन, आंद्रे रसेल, वरुण चक्रवर्ती, शिवम मावी, कमलेश नागरकोटी और प्रसिद्ध कृष्णा.

मैच प्रेडिक्शन

हमारा मैच प्रेडिक्शन मीटर कह रहा है कि इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को जीत मिलेगी. हालांकि, दोनों टीमों को देखते हुए मैच रोमांचक होने के पूरे आसार हैं.

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply