Arenacakes

Blog

Uncategorized

SRH vs RCB: ऐसी हो सकती है हैदराबाद और बैंगलोर की प्लेइंग इलेवन, जानें पिच रिपोर्ट और मैच प्रेडिक्शन

SRH vs RCB: आईपीएल 2021 का छठा मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच आज शाम 07:30 बजे से चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. आरसीबी ने जहां जीत के साथ अपने अभियान का आगाज़ किया था. वहीं हैदराबाद को उसके पहले मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था. 

आईपीएल 2020 में कप्तान डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरस्टो की जोड़ी ने हैदराबाद के लिए सफल ओपनिंग साझेदारी की थी. लेकिन इस सीज़न में रिद्धिमान साहा को ओपनिंग के लिए उतारा गया था, जिन्होंने पिछले सीजन में कुछ अच्छी पारियां खेली थी. वहीं बेयरस्टो पिछले मैच में चार नंबर पर खेलने उतरे थे. हालांकि, इस मैच में बेयरस्टो और वॉर्नर की जोड़ी ही पारी की शुरुआत कर सकती है. 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम में सलामी बल्लेबाज़ देवदत्त पडिकल की वापसी हो सकती है. पडिकल को पिछले मैच में कोरोना वायरस से रिकवरी के कारण आराम दिया गया था. पडिकल की अनुपस्थिति में कप्तान विराट कोहली और वॉशिंगटन सुंदर ओपनिंग करने उतरे थे, जो सफल नहीं हुए थे. पडिकल ने हाल ही में विजय हजारे ट्रॉफी में अच्छा प्रदर्शन किया था और उनके होने से बैंगलोर के बल्लेबाजी क्रम को मजबूती मिलेगी. 

हैदराबाद की तुलना में बैंगलोर का स्पिन विभाग कमजोर है. बैंगलोर के लिए युजवेंद्र चहल खराब फॉर्म में चल रहे हैं और उन्हें वापसी करनी होगी. चहल मुंबई के खिलाफ पिछले मुकाबले में विकेट नहीं ले सके थे और 41 रन लुटाए थे. 

पिच रिपोर्ट 

चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम की पिच इस साल कुछ अलग ही बर्ताव कर रही है. स्पिनर्स के लिए अनुकूल रहने वाली इस पिच का बर्ताव इस साल बेहद अलग ही रहा है. इस साल यहां की पिच दूसरी पारी में बेहद धीमी हो जा रही है. कोलकाता और मुंबई के खिलाफ मैच में भी ऐसा ही देखने को मिला. वहीं आरसीबी और मुंबई के बीच मैच में भी पिच का बर्ताव ऐसा ही रहा था. ऐसे में शबनम (ओस) के प्रभाव के बावजूद टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला कर सकती है.  

मैच प्रेडिक्शन 

हमारा मैच प्रेडिक्शन मीटर बता रहा है कि इस मैच में आरसीबी का पलड़ा भारी है. हालांकि, हैदराबाद की तुलना में आरसीबी का स्पिन विभाग कमजोर है, लेकिन फिर भी इस मैच में वो जीत दर्ज कर सकती है. हालांकि, मैच के रोमांचक होने की पूरी उम्मीद है. 

सनराइजर्स हैदराबाद की संभावित प्लेइंग इलेवन- डेविड वॉर्नर, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), मनीष पांडे, प्रियम गर्ग, विजय शंकर, अब्दुल समद, मोहम्मद नबी, राशिद खान, टी नटराजन, संदीप शर्मा और भुवनेश्वर कुमार.  

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की संभावित प्लेइंग इलेवन- देवदत्त पडिकल, विराट कोहली (कप्तान), रजत पटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), डैनियल क्रिस्टियन, काइल जैमीसन, वॉशिंगटन सुंदर, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज और युजवेंद्र चहल.  

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply