Arenacakes

Blog

Uncategorized

ऑनलाइन शराब ऑर्डर करना शख्स को पड़ा महंगा, अकाउंट से गायब हुए 68371 रुपये

मुंबई: मुंबई में कोविड के मामले बहुत ज्यादा तेजी से फैल रहे हैं और इसी वजह से प्रशासन लोगों को घरों में रहने का आग्रह कर रही है. लोगों को जहां तक हो सके ऑनलाइन ऑर्डर देने के लिए भी प्रोत्साहन दिया जा रहा है ताकि लोगों को उनके घर पर ही सारी चीजें मिल जाएं.

अगर आप भी ऑनलाइन ऑर्डर करने में ज्यादा व्यस्त रहते हैं तो सावधान रहिए क्योंकि आप पर हर समय अब सायबर क्रिमिनल की नजर है, एक चूक और आपका अकाउंट हो जाएगा साफ. कुछ इसी तरह की ठगी अंधेरी के एक सीनियर सिटीजन के साथ हुई है.

अंधेरी पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने बताया कि उन्हें 61 साल के एक व्यक्ति ने बताया कि उन्हें ऑनलाइन शराब ऑर्डर करनी थी. इसलिए उन्होंने गूगल पर अपने इलाके में स्थित उज्जवल वाइन नाम की दुकान सर्च की और गूगल पर मिले नंबर पर फोन कर बीयर और बकार्डी का ऑर्डर दिया.

अकाउंट से निकले रुपये

जिसके बाद वाइन शॉप वाले ने पहले पैसा भेजने को कहा और इसके लिए उसने 4 क्यूआर कोड सीनियर सिटीजन को व्हाट्सऐप पर भेजा और उसे स्कैन कर पैसे भरने को कहा. एक अधिकारी ने बताया जैसे ही उस व्यक्ति ने क्यूआर कोड स्कैन किया उसके अकाउंट से 68,371 रुपये निकल गए. जिसका मैसेज जैसे ही उन्होंने अपने मोबाइल में देखा उनके होश उड़ गए.

जांच शुरू

इसके बाद उन्होंने कई दफा वाइन शॉप वाले से दुबारा बात करने की कोशिश की पर उसने फोन नहीं उठाया. जिसके बाद उन्हें समझ आ गया कि उन्हें सायबर क्रिमिनल ने अपना शिकार बना लिया है. इसके बाद उन्होंने अंधेरी पुलिस स्टेशन में इस बात की शिकायत की. अंधेरी पुलिस ने सीनियर सिटीजन की शिकायत पर आईपीसी की धारा 419, 420 और इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी की धारा 66(C), 66(D) के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

यह भी पढ़ें:
देश में कोरोना वैक्सीन की चोरी का पहला मामला सामने आया, जयपुर के सरकारी अस्पताल से 320 डोज की चोरी

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply