Arenacakes

Blog

Uncategorized

PBKS vs CSK: ऐसी हो सकती है पंजाब और चेन्नई की प्लेइंग इलेवन, जानें पिच रिपोर्ट और मैच प्रेडिक्शन

PBKS vs CSK: आईपीएल 2021 का आठवां मुकाबला पंजाब किंग्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आज शाम 07:30 बजे से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. पंजाब किंग्स ने जहां जीत के साथ इस सीज़न का आगाज़ किया था. वहीं चेन्नई सुपर किंग्स को उसके पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा था. 

चेन्नई सुपर किंग्स इस मैच को जीतकर जहां वापसी करना चाहेगी. वहीं पंजाब किंग्स की नजरें जीत की अपनी लय को बरकरार रखने पर रहेंगी. चेन्नई के लिए सबसे बड़ी दिक्कत उसकी टीम में कई उम्रदराज खिलाड़ियों का होना है, जिन्होंने हाल ही में ज्यादा क्रिकेट नहीं खेला है. चेन्नई के शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों को अच्छी शुरुआत दिलानी होगी. पिछले मुकाबले में सैम कर्रन ने अंत में 15 गेंदों पर 34 रन बनाए थे और टीम को लड़ने लायक स्थिति तक पहुंचाया था. 

पंजाब किंग्स की टीम के लिए दीपक हुड्डा ने पिछले मैच में 28 गेंदों पर 64 रन बनाए थे. चेन्नई के खिलाफ हुड्डा के अलावा केएल राहुल, क्रिस गेल, निकोलस पूरन और शाहरुख जैसे बल्लेबाजों को अच्छा प्रदर्शन करना होगा. वहीं चेन्नई के लिए जरूरी है कि उसके टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज़ रन बनाए. इसके अलावा धोनी ब्रिगेड को गेंदबाजी पर भी ध्यान देना होगा. 

पिच रिपोर्ट 

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम की पिच बल्लेबाज़ों के लिए मुफीद रहती है. ऐसे में एक बार फिर में यहां हाई स्कोरिंग मैच देखने को मिल सकता है. हालांकि, राजस्थान और दिल्ली के खिलाफ मैच में यहां शुरुआत में गेंद रुक कर आ रही थी, जिससे गेंदबाजों को मदद मिल रही थी. लेकिन गेंद पुरानी होने के बाद इस पिच पर रन बनाना आसान हो जाता है. शबनम (ओस) इस मैच में भी बड़ा रोल अदा करेगी. ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी का फैसला कर सकती है. 

मैच प्रेडिक्शन 

हमारा मैच प्रेडिक्शन मीटर कहता है कि पंजाब किंग्स को इस मैच में जीत मिलेगी. गेंदबाजी और बल्लेबाज़ी दोनों विभाग में पंजाब की टीम चेन्नई से मज़बूत दिख रही है. हालांकि, मैच के रोमांचक होने के पूरे आसार हैं.

पंजाब किंग्स की संभावित प्लेइंग इलेवन- केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, दीपक हुड्डा, निकोलस पूरन, शाहरुख खान, झाय रिचर्डसन, मुरुगन अश्विन, रिले मेरेडिथ, अर्शदीप सिंह और मोहम्मद शमी. 

चेन्नई सुपर किंग्स की संभावित प्लेइंग इलेवन- रुतुराज गायकवाड़, फाफ डू प्लेसिस, मोईन अली, सुरेश रैना, अंबाती रायडू, एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), सैम कर्रन, ड्वेन ब्रावो, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर और दीपक चहर. 

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply