Arenacakes

Blog

Uncategorized

RCB की जीत का श्रेय कोहली ने मैक्सवेल को दिया, बताया कैसे की मैच में वापसी

IPL 2021: इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन में अब तक कोई खिताब अपने नाम नहीं करने वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को अच्छी शुरुआत मिली है. विराट कोहली की टीम आईपीएल के शुरुआत राउंड में अपने दोनों मुकाबले जीतने में कामयाब हो गई है. सरनाइजर्स हैदराबाद को बेहद ही रोमांचक मुकाबले में हराने का श्रेय कप्तान विराट कोहली ने ग्लैन मैक्सवेल की 59 रन की पारी को दिया है.

विराट कोहली का कहना है कि हैदराबाद और आरसीबी के बीच ग्लैन मैक्सवेल की पारी बड़ा अंतर साबित हुई. विराट कोहली ने कहा, ”पहले 6 ओवर में आपको लय हासिल करने की जरूरत होती है. लेकिन हमारे लिए यह काम ग्लैन मैक्सवेल ने किया. मैक्सवेल की पारी की वजह से ही हम सनराइजर्स के खिलाफ 150 रन के करीब पहुंच पाए.”

विराट कोहली को हालांकि कम स्कोर के बावजूद जीत का पूरा भरोसा था. कप्तान ने कहा, ”हैदराबाद की अच्छी शुरुआत से हम परेशान नहीं थे. हमें मालूम था कि इस पिच पर एक, दो विकेट मिलते ही आपके लिए वापसी का मौका बन सकता है. हम ऐसा करने में कामयाब रहे.”

प्लान के मुताबिक आगे बढ़ रही है आरसीबी

विराट कोहली ने कहा कि चेपॉक की पिच पर हमारा प्लान सही रहा. कप्तान कोहली ने कहा, ”पुरानी बॉल के साथ इस पिच पर बल्लेबाजी करना मुश्किल होता है. मुझे पता था कि हम 149 के स्कोर के साथ भी जीत दर्ज कर सकते हैं. हमें शुरुआती दो मैचों में दो जीत मिल गई हैं और हम अपने प्लान के मुताबिक ही आगे बढ़ रहे हैं.”

बता दें कि 149 रन का स्कोर बनाने के बाद आरसीबी के लिए मैच बचाना आसान नहीं था. हैदराबाद की टीम को आखिरी चार ओवर में जीत के लिए 34 रन की जरूरत थी. लेकिन विराट कोहली की टीम ने जोरदार वापसी करते हुए 6 रन से मैच को अपने नाम कर लिया.

इससे पहले आईपीएल के 14वें सीजन के शुरुआती मैच में आरसीबी ने मुंबई इंडियंस को दो विकेट से मात दी थी.

ICC ODI Rankings: 41 महीने बाद विराट कोहली की बादशाहत खत्म, बाबर आजम नए किंग बने

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply