Arenacakes

Blog

Uncategorized

IPL 2021: अश्विन से गेंदबाजी नहीं करवाना दिल्ली कैपिटल्स को पड़ा भारी, पोंटिंग ने मानी गलती

IPL 2021: आईपीएल के 14वें सीजन में गुरुवार को खेले गए मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को राजस्थान रॉयल्स के हाथों 3 तीन विकेट से हार का सामना करना पड़ा. दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग ने हार पर अपनी चुप्पी तोड़ी है. रिकी पोंटिंग का कहना है कि अश्विन को ओवर नहीं देना दिल्ली कैपिटल्स की सबसे बड़ी गलती रही.

आर अश्विन ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुकाबले में 7वां, 9वां और 11वां ओवर डाला. इन तीन ओवर्स में अश्विन ने सिर्फ 14 रन दिए और एक भी चौका या छक्का नहीं खाया. लेकिन अश्विन से उनके कोटे का आखिरी ओवर डलवाने की बजाए ऋषभ पंत ने मार्नस स्टोइनिस को गेंदबाजी थमा दी. पंत का यह दांव महंगा साबित हुआ. स्टोइनिस के ओवर में राजस्थान रॉयल्स ने 15 रन स्कोर कर मैच में वापसी की.

पोंटिंग ने मानी गलती

पोंटिंग ने अश्विन की गेंदबाजी की जमकर तारीफ की है. रिकी पोंटिंग ने कहा, ”अश्विन ने तीन ओवर में अच्छे डाले. उन्होंने सिर्फ 14 रन दिए. राजस्थान के बल्लेबाज अश्विन को बाउंड्री भी नहीं लगा पाए. हमारे से चूक हुई है और जब हम बैठेंगे तो इसके बारे में बात करेंगे.”

पोंटिंग ने आगे कहा, ”अश्विन बहुत मेहनत करते हैं. हर मैच के बाद अश्विन अपने आप में सुधार करने की कोशिश करते हैं. अश्विन पूरी कोशिश करते हैं कि वह टीम के प्लान में फिट बैठें. राजस्थान के खिलाफ अश्विन की गेंदबाजी लाजवाब थी. गलती हमसे हुई है.”

दिल्ली के खिलाफ 148 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान रॉयल्स ने 47 रन पर ही पांच विकेट गंवा दिए थे. लेकिन आखिरी 4.4 ओवर में राजस्थान रॉयल्स ने 7 छक्के जड़े और दो गेंद शेष रहते हुए ही टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत हासिल की.

IPL 2021: ऋषभ पंत ने गेंदबाजों पर फोड़ा ठिकरा, बताया किस वजह से हुई चूक

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply