Arenacakes

Blog

Uncategorized

RCB vs KKR: ऐसी हो सकती है बैंगलोर और कोलकाता की प्लेइंग इलेवन, जानें पिच रिपोर्ट और मैच प्रेडिक्शन

RCB vs KKR: आईपीएल 2021 का 10वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच आज दोपहर 03:30 बजे से चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. आरसीबी ने जहां इस सीज़न के अपने दोनों मैचों में जीत दर्ज की है. वहीं कोलकाता को पहले मैच में जीत और दूसरे मैच में हार मिली थी. आरसीबी जहां अपनी जीत की हैट्रिक लगाना चाहेगी. वहीं केकेआर की नजरें जीत के ट्रैक पर वापसी करने पर रहेंगी. 

यह दोपहर में खेला जाने वाला इस सीजन का पहला मैच भी होगा और इसकी शुरुआत दोपहर 3.30 बजे होगी. दिन में तो नहीं लेकिन जैसे-जैसे तापमान गिरेगा तो गेंद स्विंग हो सकती है. आरसीबी की टीम जहां बल्लेबाज़ी में मज़बूत है, तो वहीं गेंदबाजी में कोलकाता का पलड़ा भारी है. ऐसे में इस मैच में हमें गेंद और बल्ले के बीच जंग देखने को मिलेगी. 

कोलकाता के खिलाफ मैच से पहले आरसीबी के ऑलराउंडर डैनियल सैम्स कोरोना निगेटिव होने के बाद टीम से जुड़ गए हैं. हालांकि, इस मैच में उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह मिलना मुश्किल है. वहीं आरसीबी के कप्तान इस सीज़न के दोनों मैचों में 33-33 रन बनाकर आउट हुए. ऐसे में कोलकाता के खिलाफ वह सीजन का अपना पहला अर्धशतक लगाना चाहेंगे. 

पिच रिपोर्ट 

चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम की पिच इस साल कुछ अलग ही बर्ताव कर रही है. स्पिनर्स के लिए अनुकूल रहने वाली इस पिच का बर्ताव इस साल बेहद अलग ही रहा है. इस साल यहां की पिच दूसरी पारी में बेहद धीमी हो जा रही है. हैदराबाद और मुंबई के बीच हुए मैच में भी ऐसा ही देखने को मिला. यह मैच दिन में होना है, ऐसे में ओस इस मैच में को मायने नहीं रखती है. पिच को देखते हुए टॉस जीतने वाली पहले बल्लेबाज़ी का फैसला कर सकती है. 

मैच प्रेडिक्शन 

हमारा मैच प्रेडिक्शन मीटर बता रहा है कि इस मैच में कोलकाता का पलड़ा भारी है. हालांकि, बैंगलोर की तुलना में कोलकाता का बल्लेबाजी विभाग कमजोर है, लेकिन गेंदबाजी में केकेआर का पलड़ा भारी है. ऐसे में आरसीबी को आज इस सीज़न की पहली हार मिल सकती है. 

कोलकाता की संभावित प्लेइंग इलेवन- शुभमन गिल, नितीश राणा, राहुल त्रिपाठी, इयोन मोर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), शाकिब अल हसन, आंद्रे रसेल, हरभजन सिंह, वरुण चक्रवर्ती, पैट कमिंस और प्रसिद्ध कृष्णा. 

बैंगलोर की संभावित प्लेइंग इलेवन- विराट कोहली (कैप्टन), देवदत्त पडिकल, शाहबाज़ अहमद, ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), डैनियल क्रिस्टियन, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, काइल जैमीसन, मोहम्मद सिराज और हर्षल पटेल. 

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply