Arenacakes

Blog

Uncategorized

CSK vs RR: ऐसी हो सकती है चेन्नई और राजस्थान की प्लेइंग इलेवन, जानें पिच रिपोर्ट और मैच प्रेडिक्शन

Chennai vs Rajasthan: आईपीएल 2021 का 12वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच आज शाम 07:30 बजे से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. दोनों ही टीमों को उनके पिछले मैचों में जीत मिली है. ऐसे में दोनों जीत की अपनी लय को बरकरार रखना चाहेंगी. चेन्नई ने जहां अपने पिछले मुकाबले में पंजाब किंग्स को हराया था. वहीं राजस्थान ने दिल्ली कैपिटल्स को मात दी थी. 

चेन्नई की तरफ से पंजाब के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले तेज गेंदबाज दीपक चहर पर एक बार फिर निगाहें होंगी. राजस्थान को चहर की चुनौती का सामना करना पड़ेगा. इस मुकाबले में चहर और राजस्थान के बीच कड़ा मैच देखने को मिलेगा. वहीं राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने हाल ही में अच्छा प्रदर्शन किया था. राजस्थान को चेन्नई के खिलाफ बेहतर बल्लेबाजी करनी होगी. क्योंकि जोफ्रा आर्चर और बेन स्टोक्स की अनुपस्थिति में उसका गेंदबाजी विभाग थोड़ा कमजोर है. 

हेड-टू-हेड आंकड़े

चेन्नई और राजस्थान के बीच में हेड टू हेड में चेन्नई की टीम काफी आगे है. दोनों टीमें अब तक 23 बार आमने सामने आई हैं, जिसमें से 14 बार चेन्नई को जीत मिली है. वहीं सिर्फ 9 मुकाबले राजस्थान ने जीते हैं. हालांकि, आईपीएल 2020 में राजस्थान रॉयल्स की टीम चेन्नई सुपर किंग्स पर हावी रही थी. 

लुंगी नगिदी टीम से जुड़े 

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज लुंगी नगिदी फिटनेस हासिल कर चेन्नई की टीम के साथ जुड़ गए हैं. हालांकि, धोनी विनिंग कॉम्बिनेशन से छेड़छाड़ नहीं करना चाहेंगे. ऐसे में नगिदी को अभी बाहर ही बैठना होगा. वहीं राजस्थान भी सेम टीम के साथ किंग्स का सामना कर सकती है. 

पिच रिपोर्ट 

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम की यह पिच बल्लेबाजों के लिए मुफीद रहेगी. दिल्ली और पंजाब के बीच मैच में भी यहां बल्लेबाज़ी करना काफी आसान रहा था. ऐसे में हमें यहां एक हाई स्कोरिंग मैच देखने को मिल सकता है. हालांकि, यहां शबनम यानी ओस की बड़ी भूमिका रहेगी. ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी का फैसला कर सकती है. 

मैच प्रेडिक्शन

हमारा मैच प्रेडिक्शन मीटर बता रहा है कि इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स का पलड़ा भारी है. ऐसे में राजस्थान रॉयल्स को एक और हार का सामना करना पड़ सकता है. हालांकि, मैच के रोमांचक होने के पूरे आसार हैं.

चेन्नई सुपर किंग्स की प्लेइंग इलेवन- रुतुराज गायकवाड़, फाफ डू प्लेसिस, मोईन अली, सुरेश रैना, अंबाती रायडू, एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), सैम कर्रन, ड्वेन ब्रावो, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर और दीपक चहर.

राजस्थान रॉयल्स की प्लेइंग इलेवन- जोस बटलर, मनन वोहरा, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), डेविड मिलर, शिवम दुबे, रियान पराग, राहुल तेवतिया, क्रिस मॉरिस, जयदेव उनादकट, मुस्ताफिजुर रहमान और चेतन सकारिया. 

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply