Arenacakes

Blog

Uncategorized

World Test Championship Final: ब्रिटेन लगा चुका है भारत पर यात्रा प्रतिबंध, फिर भी फाइनल के आयोजन को लेकर आईसीसी आश्वस्त

सोमवार को भारत से यात्रा पर ब्रिटेन के प्रतिबंध के बाद यहां इस साल 18 जून से 22 जून तक खेले जाने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के आयोजन पर भी संदेह के बादल लग गए हैं. हालांकि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउन्सिल (आईसीसी) ने कहा है कि, जून में भारत और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल साऊथैम्पटन में तय योजना के अनुसार खेला जाएगा. साथ ही आईसीसी ने कहा है कि, सुरक्षित बायो बबल के नियमों का पालन करते हुए इस फाइनल मैच का आयोजन किया जाएगा. 

बता दें कि, ब्रिटेन ने भारत में कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए उसको ‘रेड लिस्ट’ में डाल दिया है, इसके तहत गैर-ब्रिटेन और आइरिश नागरिकों के भारत से ब्रिटेन जाने पर पाबंदी रहेगी. साथ ही विदेश से लौटे ब्रिटेन के लोगों के लिए होटल में 10 दिन तक क्वारंटीन में रहना अनिवार्य कर दिया है. 

आइसीसी ने अपने बयान में क्या कहा 

आईसीसी ने ट्विटर पर जारी अपने बयान में कहा, “हम वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के आयोजन को लेकर ब्रिटेन की सरकार से चर्चा कर रहे हैं. रेड लिस्ट में शामिल देशों से इसके आयोजन पर किया असर पड़ेगा हम इसको लेकर उनसे बातचीत करेंगे.” ECB के साथ साथ आईसीसी के अन्य सदस्य देशों ने इस महामारी के दौरान कई बार क्रिकेट का सफल आयोजन किया है. हमें पूरी उम्मीद है कि हम भी ऐसा करने में सफल होंगे और टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल जून में पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत ही होगा.”

भारत और न्यूजीलैंड के बीच होना है खिताबी मुकाबला 

WTC के अंतर्गत भारत ने 520 अंक हासिल किए और 72.2 प्रतिशत अंको के साथ फाइनल में प्रवेश किया. वहीं दूसरी तरफ न्यूजीलैंड ने 420 अंक हासिल किए और 70 प्रतिशत अंकों के साथ फाइनल का टिकट पक्का किया था. न्यूजीलैंड ने कप्तान केन विलियमसन की अगुवाई में इस मैच के लिए अपनी टीम की घोषणा कर दी है.

यह भी पढ़ें 

IPL 2021: गावस्कर ने धोनी की कप्तानी को बताया शानदार, कहा- उनकी सलाह के चलते जडेजा को मिला बटलर का विकेट

IPL 2021: RR के खिलाफ जीत के बाद बोले धोनी- बढ़ती उम्र के साथ खुद को फिट रखना आसान नहीं

 

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply