Arenacakes

Blog

Uncategorized

RCB vs RR: ऐसी हो सकती है बैंगलोर और राजस्थान की प्लेइंग इलेवन, जानें पिच रिपोर्ट और मैच प्रेडिक्शन

RCB vs RR: आईपीएल 2021 का 16वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स के बीच आज शाम 07:30 बजे से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. आईपीएल में इन दोनों टीमों के बीच हमेशा कड़ी टक्कर देखने को मिली है. ऐसे में इस मैच के भी रोमांचक होने के पूरे आसार हैं. 

विराट कोहली की अगुवाई वाली आरसीबी इस सीज़न में अब तक अजेय रही है. बैंगलोर इकलौती ऐसी टीम है, जिसे इस सीज़न में अभी तक हार नहीं मिली है. वहीं राजस्थान ने अभी तक सिर्फ एक जीत ही दर्ज की है. 

मुंबई के वानखेड़े में एक बार फिर से ग्लेन मैक्सवेल और एबी डिविलियर्स से विस्फोटक पारी देखने को मिल सकती है. आरसीबी के दोनों बल्लेबाज इस समय टॉप फॉर्म मैं हैं, जिसकी बदौलत टीम प्वाइंट टेबल में बिना कोई हार के दूसरे नंबर पर है. 

टीम से जुड़े सैम्स 

कोरोना निगेटिव होने के बाद ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर डैनियल सैम्स टीम के साथ जुड़ गए हैं. कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाप अपने पिछले मुकाबले में विराट की आरसीबी सिर्फ तीन ओवरसीज़ (विदेशी) खिलाड़ियों के साथ उतरी थी. ऐसे में राजस्थान के खिलाफ सैम्स को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है.  

राजस्थान रॉयल्स के लिए उसकी बल्लेबाज़ी चिंता का विषय है. सलामी बल्लेबाज़ मनन वोहरा लगातार फेल हो रहे हैं. वहीं कप्तान संजू सैमसन भी पंजाब किंग्स के खिलाफ शतक लगाने के बाद कुछ खास नहीं कर सके. ऐसे में आरसीबी के खिलाफ यह टीम कई बदलाव के साथ मैदान पर उतर सकती है. 

पिच रिपोर्ट 

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम की यह पिच बल्लेबाजों के लिए मुफीद रहेगी. यहां पिछला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला गया था, जिसमें दोनों पारियों में 200 से ज्यादा का स्कोर बना था. इस मैच के भी हाई स्कोरिंग होने के पूरे आसार हैं. मौसम को देखते हुए यहां ओस की बड़ी भूमिका रहने वाली है, ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी का फैसला कर सकती है. 

मैच प्रेडिक्शन

हमारा मैच प्रेडिक्शन मीटर बता रहा है कि इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का पलड़ा भारी है. ऐसे में राजस्थान रॉयल्स को एक और हार का सामना करना पड़ सकता है. हालांकि, मैच के रोमांचक होने के पूरे आसार हैं. 

राजस्थान रॉयल्स की संभावित प्लेइंग इलेवन- जोस बटलर, यशस्वी जयस्वाल, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), शिवम दुबे, डेविड मिलर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, क्रिस मॉरिस, जयदेव उनादकट, चेतन सकारिया और मुस्ताफिजुर रहमान. 

आरसीबी की संभावित प्लेइंग इलेवन- देवदत्त पडिकल, विराट कोहली (कप्तान), शाहबाज अहमद, ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), डैनियल सैम्स, काइल जैमीसन, वॉशिंगटन सुंदर, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल और हर्षल पटेल. 

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply