Arenacakes

Blog

Uncategorized

CSK vs KKR: जीत के बाद बोले धोनी- जीतने वाली टीम ने शायद बेहतर ढंग से रणनीति पर अमल किया

चेन्नई सुपर किंग्स ने बुधवार को रोमांचक मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स को हराते हुए सीजन की लगातार तीसरी जीत दर्ज की. इस जीत के बाद कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मुकाबले में अगर 20 ओवर पूरे होते तो यह शायद करीबी मुकाबला होता लेकिन जीतने वाली टीम ने निश्चित रूप से रणनीति पर अच्छी तरह से अमल किया.

“करीबी हो सकता था मैच”
चेन्नई सुपर किंग्स ने कोलकाता के सामने 221 रन का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रखा. जिसका पीछा करते हुए केकेआर 19.1 ओवर में 202 रन पर ही सिमट गई. धोनी ने मैच के बाद मुस्कुराते हुए कहा, “मुझे लगता है कि इस तरह के मैच में यह मेरे लिये (बतौर कप्तान) आसान हो जाता है क्योंकि 15वें से 16वें ओवर के बाद मुकाबला तेज गेंदबाज और बल्लेबाज के बीच होता है. जो टीम जीती, शायद उसने रणनीति पर अच्छी तरह से अमल किया. लेकिन अगर 20 ओवर पूरे हो गए होते तो यह ज्यादा करीबी मुकाबला होता. विपक्षी टीम को सम्मान देना भी अहम है.”

“विपक्षी टीम को देना चाहिए सम्मान”
उन्होंने कहा, “हर आईपीएल टीम में बिग हिटर हैं. मैंने टीम के खिलाड़ियों से कह दिया था, अच्छा स्कोर बना दिया है लेकिन हमें विपक्षी टीम को भी सम्मान देना होगा.” जब उनके पूछा गया कि आंद्रे रसेल को रणनीति के तहत बोल्ड किया गया तो उन्होंने कहा, “नहीं.” ऋतुराज गायकवाड़ ने इस मैच में फार्म में वापसी की. इस पर धोनी ने कहा, “ऋतु ने पिछले आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया था. इस बार वह अच्छा नहीं कर रहा था लेकिन वह अच्छा कर रहा है.” 

डुप्लेसी बने मैन ऑफ द मैच
इस मैच में फाफ डुप्लेसी को ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया जिन्होंने नाबाद 95 रन की पारी खेली. उन्होंने कहा, “यह काफी आक्रामक पारी रही. आज मैं तकनीकी रूप से बेहतर महसूस कर रहा था. यह सिर्फ लय की बात है.” दीपक चाहर ने फिर चेन्नई सुपर किंग्स के लिए शानदार गेंदबाजी गेंदबाजी की और शुरूआती चार विकेट झटके. उन्होंने कहा, “मेरी कोशिश थी कि मैं लगातार एक लाइन-लेंथ से गेंदबाजी करूं. पिछला सीजन अच्छा नहीं रहा था. खुश हूं कि मैंने चार विकेट लिए.”

“निचले मध्य क्रम ने किया अच्छा प्रदर्शन”
कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान इयोन मोर्गन ने कहा, “यह मैच उतार-चढ़ाव से भरा हुआ था. गेंदबाजी में पावरप्ले के दौरान हम आगे थे लेकिन बाद में थोड़ी ढीली गेंदबाज़ी हुई और चेन्नई ने 200 से अधिक रन बना लिए. फिर हमारी खराब शुरूआत हुई, लेकिन मैं इस बात से खुश हूं कि हमारे निचले मध्यक्रम ने काफी अच्छा प्रदर्शन कर हमें मैच में बनाये रखा था. आंद्रे रसल के बारे में क्या कहना, सबको पता है कि जब वह अपनी लय में होते हैं, तो वह इस टूर्नामेंट के सबसे खतरनाक खिलाड़ी बन सकते हैं.”

ये भी पढ़ें

KKR vs CSK: रोमांचक मुकाबले में कोलकाता को हराकर चेन्नई ने लगाई जीत की हैट्रिक

IPL 2021: चेन्नई के खिलाफ हार से निराश हैं इयोन मोर्गन, मैच के बाद बताया कहां हुई गलती

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply