Arenacakes

Blog

Uncategorized

RCB vs RR: जीत के बाद कप्तान विराट कोहली ने पडिकल की तारीफ में कही ये बड़ी बात

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने गुरूवार को राजस्थान रॉयल्स पर 10 विकेट की शानदार जीत दर्ज की. इसके बाद कप्तान विराट कोहली ने बल्लेबाज देवदत्त पडिकल की शतकीय पारी की जमकर तारीफ की. कोहली ने मैच के बाद कहा, “यह शानदार पारी थी. उसने पिछली बार भी अपने पहले सीजन में अच्छी बल्लेबाजी की थी. उसमें शानदार प्रतिभा है और भविष्य में वह अच्छा प्रदर्शन करेगा. मुझे लगता है कि टी20 में साझेदारी काफी अहम होती है”

“पडीक्कल ने एक छोर से बनाए रन”
कोहली ने भी नाबाद 72 रन की अर्धशतकीय पारी खेली लेकिन वह शुरू में इतने आक्रामक नहीं थे और उन्होंने पडिकल को दूसरे छोर पर तेज खेलने दिया. इस पर उन्होंने कहा, “आप हमेशा आक्रामक होने वाला खिलाड़ी नहीं हो सकते. जब दोनों में से एक खिलाड़ी तेज खेलता है तो मेरे लिए स्ट्राइक रोटेट करना अहम था और अगर मैं आक्रामक होता तो दूसरे छोर के खिलाड़ी को ऐसा करना होता. आज मेरी भूमिका थोड़ी अलग थी, मैं पिच पर डटे रहना चाहता था, लेकिन मैंने अंत में आक्रामकता बरती और पिच भी अच्छी थी. हमनें 100 रन के स्कोर पर बात की थी और उसने कहा, चलो मैच खत्म करते हैं.”

“डेथ ओवर्स में बचाए रन”
विराट कोहली ने गेंदबाजी के बारे में कहा, “देव की पारी शानदार थी, लेकिन मुझे लगता है कि आक्रामक गेंदबाजी और सकरात्मकता महत्वपूर्ण रही. हमारे गेंदबाजों में कोई बड़ा नाम नहीं है, लेकिन हमारे गेंदबाज प्रभावी रहे हैं. टीम चारों मैचों में डेथ ओवरों में अच्छी रही. हमनें 30 से 35 रन बचाए.”

“कई चीजों पर करना होगा काम” 
वहीं दूसरी तरफ राजस्थान रॉयल्स के युवा कप्तान संजू सैमसन ने कहा, ” हमारे बल्लेबाजों ने शीर्ष क्रम के चरमराने के बावजूद अच्छा स्कोर बनाया था लेकिन उन्होंने एक भी विकेट गंवाए बिना लक्ष्य को हासिल कर और भी बेहतर प्रदर्शन किया. हमें कुछ चीजों पर काम करना होगा और अपनी बल्लेबाजी की ईमानदारी से समीक्षा करनी होगी. खेल यही होता है, हम विफल होने के बाद वापसी करते रहते हैं, चीजों पर काम करते रहते हैं. हार से निराशा होती है लेकिन आपको लड़ते रहना होता है.”

“मेरे लिए ये स्पेशल पारी”
इस मैच में मैन आफ द मैच रहे पडिकल ने कहा, “ईमानदारी से कहूं, यह स्पेशल रहा. मैं सिर्फ गेंद का सामना करने के लिए अपनी टर्न का इंतजार कर रहा था. जब मैं कोविड-19 पॉजिटिव हुआ था तो मैं बस यहां आकर खेलना चाहता था. मैं पहले मैच में नहीं खेल पाया था, जिसका मुझे अफसोस है.” 

ये भी पढ़ें

RCB vs RR: बैंगलोर ने राजस्थान को 10 विकेट से हराया, देवदत्त पडिकल ने जड़ा पहला शतक

RCB vs RR: देवदत्त पडिकल ने रचा इतिहास, आईपीएल में ऐसा करने वाले बने तीसरे बल्लेबाज़

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply