Arenacakes

Blog

Uncategorized

कोरोना संकट में पैट कमिंस के बाद ब्रेट ली ने डोनेट किए 41 लाख रुपये, ट्वीट कर कहा- भारत मेरे लिए दूसरा घर

नई दिल्ली: भारत इस वक्त कोरोना के कहर से जूझ रहा है. देश के ज्यादातर अस्पतालों में इस वक्त कोरोना की वजह से ऑक्सीजन की भारी किल्लत हो गई है. हजारों लोग ऑक्सीजन की कमी से अपनी जान गंवा रहे हैं. ऐसे में देश और विदेश के तमाम लोग मदद का हाथ बढ़ाने के लिए आगे आए हैं.

इस बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने मंगलवार को भारतीय अस्पतालों में ऑक्सीजन की सप्लाई के लिए 1 बिटकॉइन (करीब 41 लाख रुपये) डोनेट करने का ऐलान किया है. आईपीएल के कारण ब्रेट ली इस वक्त भारत में हैं. इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस में भारत की मदद के लिए 50,000 डॉलर (करीब 37 लाख रुपये) डोनेट करने का ऐलान किया था.

ट्विटर पर लिखा भावुक मैसेज

ब्रेट ली ने ट्विटर पर भारतीय लोगों के लिए एक भावुक मैसेज भी शेयर किया है. उन्होंने लिखा, ‘भारत मेरे लिए हमेशा दूसरे घर की तरह है. मेरे प्रोफेशनल करियर के दौरान और रिटायरमेंट के बाद यहां के लोगों से जो प्यार मिला है, उसकी वजह से मेरे दिल में इस देश के लिए खास जगह है. कोरोना महामारी के कारण पैदा हुए हालात देखकर बहुत दुख होता है.’ उन्होंने आगे लिखा, ‘यह एकजुट होने का समय है. हम सभी को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि ज्यादा से ज्यादा जरूरतमंद लोगों की मदद की जा सके.’

लोगों से कोरोना से सावधानी बरतने की अपील की

ब्रेट ली ने इस मुश्किल हालात में अपनी ड्यूटी निभाने वाले फ्रंटलाइन वॉरियर्स को भी धन्यवाद दिया. उन्होंने लोगों से घर पर रहने, मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील की. इसके अलावा उन्होंने पैट कमिंस की मदद के लिए हाथ बढ़ाने की पहल करने की तारीफ की.

पैट कमिंस ने की थी पहल 

इससे पहले सोमवार को ऑस्ट्रेलिया और कोलकाता नाइट राइडर्स के तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने 37 लाख रुपये डोनेट करके अन्य लोगों से मदद की अपील की थी. उनके इस कदम की पूरी दुनिया में सराहना हो रही है.


AuthenticCapitalstore

Leave a Reply