Arenacakes

Blog

Uncategorized

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने भारत के लिए मांगी दुआ, कहा- इस मुश्किल दौर में साथ रहने की जरुरत

भारत में कोरोना से लगातार बिगड़ते हालात के बीच दुनिया भर से समर्थन के संदेश आ रहे हैं. पाकिस्तान की वन डे और टी20 क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम ने भी भारत के लिए दुआ मांगी है. उन्होंने सोशल मीडिया पर अपना संदेश पोस्ट करते हुए लोगों से इस मुश्किल वक्त में एकजुट रहने और कोरोना से बचने के लिए सभी नियमों का पालन करने की भी अपील की है. इससे पहले पाकिस्तान के भूतपूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भी भारत के लोगों की सलामती के लिए दुआ मांगी थी.

बाबर आजम ने ट्विटर पर अपने पोस्ट में लिखा, “इस मुश्किल घड़ी में मेरी दुआएं भारत के लोगों के साथ हैं. ये समय एकजुटता दिखाने और एक दूसरे के साथ मिलकर दुआ करने का है. मैं भारत के सभी नागरिकों से अपील करता हूं कि वो सरकार द्वारा जारी सभी दिशानिर्देशों का पालन करें. ये हमारी सुरक्षा के लिए जरूरी है. मुझे पूरी उम्मीद है कि  हम मिलकर इस महामारी से पार पा लेंगे.”

कमिंस ने पीएम केयर्स फंड में दिए हैं 50 हजार डॉलर 

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज और आईपीएल में केकेआर की टीम के सदस्य पैट कमिंस ने भी भारत को कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई के लिए 50 हजार यूएस डॉलर (करीब 38 लाख रुपए) की राशि दान की है. कमिंस ने यह राशि पीएम केयर्स फंड में देने का ऐलान किया था. 

पैट कमिंस ने ट्विटर पर एक नोट शेयर किया, जिसमें उन्होंने लिखा, “भारत एक ऐसा देश है, जिसे मैं सालों से प्यार करता आया हूं. यहां के लोग सबसे ज्यादा गर्मजोशी के साथ मिलते हैं. इस वक्त लोग काफी परेशानियों से गुजर रहे हैं और यह जानकर काफी दुख हुआ. इस बात पर काफी चर्चा हुई है कि क्या कोविड के दौर में आईपीएल को जारी रखना उचित है. मुझे बताया गया कि भारत सरकार का मानना है कि कोरोना और लॉकडाउन के इस मुश्किल वक्त में आईपीएल लोगों के मनोरंजन का जरिया बन रहा है.”

कमिंस ने आगे कहा कि, “खिलाड़ियों के रूप में हमें एक ऐसा मंच मिला है, जिससे हम लाखों लोगों तक आसानी से पहुंच सकते हैं. इस मंच का इस्तेमाल हम अच्छे कामों के लिए कर सकते हैं. इस बात को ध्यान में रखते हुए, मैंने विशेष रूप से भारत में अस्पतालों में ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए” पीएम केयर्स फंड “में योगदान दिया है.” उन्होंने कहा, “मैं अपने आईपीएल के साथी खिलाड़ियों को योगदान देने के लिए प्रोत्साहित करता हूं.”

यह भी पढ़ें 

IPL 2021: कप्तान मॉर्गन ने गेंदबाजों को दिया पंजाब के खिलाफ जीत का श्रेय, लोगों से कोरोना के खिलाफ एकजुट रहने की भी अपील की

IPL 2021: कोलकाता के खिलाफ हार से निराश हैं केएल राहुल, टीम की खराब बल्लेबाजी को ठहराया जिम्मेदार

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply