Arenacakes

Blog

Uncategorized

MI vs CSK: ऐसी हो सकती है मुंबई और चेन्नई की प्लेइंग इलेवन, जानें पिच रिपोर्ट और मैच प्रेडिक्शन

MI vs CSK Match Preview: आईपीएल 2021 का 27वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आज शाम 07:30 बजे से दिल्ली के अरुण जेटली में स्टेडियम में खेला जाएगा. दोनों टीमें इस सीज़न में पहली बार आमने-सामने होंगी. आईपीएल में जब भी चेन्नई और मुंबई की टीमें आमने-सामने होती हैं, तो रोमांच अपने चरम पर पहुंच जाता है. 

भले ही मुंबई इंडियंस ने आईपीएल के इतिहास में पांच बार खिताब पर कब्जा किया है, लेकिन इस सीज़न में चेन्नई की टीम का पलड़ा भारी नज़र आ रहा है. प्वाइंट टेबल में पहले नंबर पर मौजूद चेन्नई ने इस सीज़न के छह मैचों में पांच मैच जीते हैं, जबकि मुंबई की टीम छह मैचों में सिर्फ तीन मैच ही जीत सकी है. हालांकि, दोनों ही टीमों ने अपने पिछले मुकाबले जीते हैं, ऐसे में दोनों पॉजिटिव एटीट्यूड के साथ मैदान में उतरेंगी. 

मुंबई की ताकत उसकी मज़बूत बल्लेबाज़ी है, लेकिन इस सीजन में अभी तक टीम का मिडिल ऑर्डर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सका है. वहीं चेन्नई की टीम इस साल हर विभाग में शानदार प्रदर्शन कर रही है. हालांकि, चेन्नई को अगर अपनी जीत की लय बरकरार रखनी है, तो उसे जसप्रीत बुमराह और राहुल चहर को संभल कर खेलना होगा. वहीं मुंबई को रविंद्र जडेजा और फाफ डू प्लेसिस की चुनौती से पार पाना होगा. 

MI vs CSK Head to Head

चेन्नई और मुंबई के बीच हेड टू हेड में रोहित शर्मा की टीम का पलड़ा भारी रहा है. आईपीएल दोनों टीमें अब तक 30 बार आमने सामने आई हैं, जिसमें से 18 मैच मुंबई ने जीते हैं, तो 12 मैचों में चेन्नई को जीत मिली है. 

पिच रिपोर्ट 

वैसे तो दिल्ली की पिच स्पिनर्स के लिए अनुकूल मानी जाती है, लेकिन इस सीज़न में पिच बल्लेबाज़ों के लिए मुफीद साबित हो रही है. पिछले मैच में भी पिच बिल्कुल सपाट थी. ऐसे में एक बार फिर यहां हाई स्कोरिंग मैच देखने को मिल सकता है. ओस यहां भी अहम साबित होगी, ऐसे में टॉ, जीतने वाली पहले गेंदबाजी का फैसला कर सकती है. 

मैच प्रेडिक्शन 

हमारा मैच प्रेडिक्शन मीटर बता रहा है कि इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स का पलड़ा भारी है. हालांकि, मैच के रोमांचक होने के पूरे आसार हैं. 

चेन्नई की संभावित प्लेइंग इलेवन- फाफ डू प्लेसिस, रुतुराज गायकवाड़, मोइन अली, सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, रविंद्र जडेजा, एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), सैम कर्रन, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर और लुंगी नगिदी/ इमरान ताहिर. 

मुंबई की संभावित प्लेइंग इलेवन- क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, क्रुणाल पांड्या, कीरन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, जयंत यादव, नाथन कूल्टर नाइल, राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट. 

 

 

AuthenticCapitalstore

Leave a Reply